Wednesday, May 08, 2024
Follow us on
 
 
 
National

सदन का हर दृश्य होगा जनता के लिए उपलब्ध

August 19, 2021 09:32 PM
 

चंडीगढ़। कोविड प्रोटोकॉल के कारण भले ही मानसून सत्र के दौरान मीडिया विधान भवन में प्रवेश नहीं कर सकेगा, लेकिन विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने जनता तक सदन की कार्यवाही का हर अंश पहुंचाने की पूरी व्यवस्था करवा दी है। इस सिलसिले में उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल और विधान सभा के अधिकारियों के साथ बैठक की। 
बैठक में तय हुआ कि हरियाणा निवास में स्थापित की जा रही मीडिया गैलरी में पत्रकारों को हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके साथ ही इलेक्ट्रोनिक मीडिया को विधान सभा से लिंक उपलब्ध करवा कर सीधे प्रसारण की अनुमति दी जाएगी।
बैठक में तय हुआ कि सदन पटल पर रखा जाने वाला हर दस्तावेज हरियाणा निवास में बनाई जा रही मीडिया गैलरी में उपस्थित पत्रकारों को भी तुरंत उपलब्ध होगा। पत्रकारों को कार्यवाही का प्रत्येक अंश दिखाने के लिए बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जाएगी। इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग विशेष व्यवस्था करेगा। पत्रकार निर्बाध रूप से कवरेज कर सके, इसके लिए विशेष प्रबंध रहेंगे।
विधान सभा की कार्यवाही का लाइव प्रसारण के इच्छुक सेटेलाइट आधारित टीवी चैनलों को विधान सभा परिसर से ही लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। सदन के भीतर लगे हाईटेक कैमरों से प्रत्येक दृश्य की कवरेज इन टीवी चैनलों को उपलब्ध रहेगी।
हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता के अनुसार मीडिया हमारे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ हैं। यह जनता और सरकार के बीच सेतु का काम भी करता है। सरकार सदन के प्रति और सदन सीधे तौर पर जनता के प्रति जिम्मेदार है। इसलिए विधान सभा सचिवालय मीडिया का पूरा सम्मान करते हुए उन्हें हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू