Sunday, April 28, 2024
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

मुख्यमंत्री ने शहीद परविन्दर सिंह के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चैक

October 16, 2023 06:45 PM

 

संगरूर| पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज जम्मू कश्मीर में कारगिल में देश की रक्षा करते हुये शहादत प्राप्त करने वाले बहादुर जवान परविन्दर सिंह के घर जाकर परिवार को सम्मान राशि के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा। मुख्यमंत्री ने शहीद परविन्दर सिंह के माता-पिता के साथ दुख सांझा करते हुये कहा कि देश हमेशा अपने शहीदों का ऋणी रहेगा जो दुश्मन ताकतों से अपने वतन की रक्षा करते हुये जान न्योछावर कर देते हैं।

उन्होंने शहीद परविन्दर सिंह की याद में गाँव में प्रतिमा लगाने का भी ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार की तरफ से शहीद की पत्नी के लिए नौकरी की माँग की गई है और राज्य सरकार द्वारा अपनी नीति के अंतर्गत नौकरी दी जायेगी। उन्होंने कहा कि चाहे शहीद के बलिदान की कोई कीमत नहीं दी जा सकती परन्तु सरकार ने शहीद के सम्मान में एक विनम्र सा प्रयास किया है।

छाजली में शहीद की याद में प्रतिमा स्थापित करने का ऐलान

राज्य सरकार हर दुख-सुख में परिवार के साथ है 


मुख्यमंत्री ने कहा कि परविन्दर सिंह का परिवार देश सेवा के प्रति समर्पित है क्योंकि उनके पिता जी भी फ़ौज में सेवा निभा चुके हैं और उनके भाई भी इस समय पर फ़ौज में हैं। उन्होंने कहा कि शहीद किसी एक परिवार या राज्य के नहीं बल्कि पूरे देश के शहीद होते हैं। भगवंत सिंह मान ने संगरूर के डिप्टी कमिशनर को यह यकीनी बनाने के लिए कहा कि भविष्य में परिवार को किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हर दुख-सुख में परिवार के साथ खड़ेगी और दुख की इस घड़ी में उसकी मदद के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और प्रभुसत्ता की रक्षा के लिए शहीदी प्राप्त करने वाले जवान परविन्दर सिंह के बलिदान के लिए देश निवासी सदा ऋणी रहेंगे। शहीद सैनिक परविन्दर सिंह को श्रद्धांजलि भेंट करते हुये भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने अपनी ड्यूटी निभाते हुए बहादुरी, पेशेवर वचनबद्धता और साहस का प्रगटावा करके मुल्क और ख़ास कर पंजाब का नाम रौशन किया है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : अलका लांबा
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी