Saturday, April 27, 2024
Follow us on
 
 
 
Chandigarh

न्यू चण्डीगढ में अब्राजो ने जीते दिल और मैडल

October 31, 2021 07:55 PM

चण्डीगढ। शौक की कोई कीमत नहीं होती और शौक घुड़सवारी का हो तो क्या कहने... न्यू चंडीगढ़ में तीन दिन चले हॉर्स शो में शगल की दीवानगी देखने को मिली। एक से एक घोड़ा इस शो में देखने को मिला। देश भर के कई राज्यों से आए घोड़ों ने इस शो में अपनी रफ्तार और छलांग से लोगों को अपना मुरीद बना लिया। 
अलबत्ता इस पूरे हॉर्स शो में मोदी घुड़सवारी केंद्र का घोड़ा अब्राजो छाया रहा।जर्मन हनोवेरियन ब्रीड के घोड़े अब्राजो ने मेडलों के साथ-साथ सबका दिल भी जीत लिया। अब्राजो ने ओपन टॉप स्कोर कैश प्राइज इवेंट और ओपन जम्पिंग कैश प्राइज इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किए। 

हॉर्स शो में छाया पीया मोदी का जर्मन नस्ल का अब्राजो घोड़ा

अब्राजो के राइडर अभिषेक चौपड़ा में शानदार घुड़सवारी का नमूना पेश किया। 
अब्राजो की खासियतों को जानने के लिए लोग उत्सुक दिखे। लगभग 6 फुट ऊंचा यह घोड़ा बाकमाल है। इस घोड़े पर सवार अभिषेक चोपड़ा ने इसकी खुराक और खासियत बताई, जिसे जानकर कोई भी दंग रह जाए। अब्राजो जर्मन से आयात किया गया है। इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए है। यह सेब, केले, अमरूद के साथ-साथ तमाम दूसरे फल खाता है और गाजर इसको सबसे ज्यादा पसन्द है। जब दौड़ के बाद खुश्की आती है तो सेब ही इसका प्रिय भोजन है। एक सेब बुड़कते ही यह तरोताजा हो जाता है। 
इस घोड़े की खुराक का रोजाना का खर्च औसतन 4 हजार रुपए है। इस घोड़े की कनसेरियाँ बड़ी आकर्षक हैं और एक आहट के साथ ही उन्हें बड़ी फुर्ती से गोलाई में घुमाता है। यह घोड़ा मोदी ग्रुप की डायरेक्टर पीया मोदी का है।
 
पीया मोदी ने बताया कि उन्होंने मेरठ के पास 60 एकड़ में आधुनिक घुड़सवारी केंद्र बनाया है और उनके अस्तबल में फिलहाल देसी-विदेशी नस्ल के 20 घोड़े हैं। अब्राजो उनमें से एक बेहद फुर्तीला घोड़ा है। पीया मोदी का कहना है कि अभी जर्मन ब्रीड के और भी घोड़े अस्तबल में शामिल किए जाएंगे। उनका कहना है कि घुड़सवारी भविष्य का खेल है। भारत में घुड़सवारी का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। युवा इसमें अपना करियर बना सकते हैं। 
 
Have something to say? Post your comment
More Chandigarh News
महंगाई, बेरोजगारी पर क्यों चुप हैं प्रधानमंत्री : अलका लांबा
आम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
एमिटी यूनिवर्सिटी पंजाब में पहली एमिलेक्स नेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2024 का धूमधाम से समापन हुआ
अकाली दल प्रत्याशी एन के शर्मा ने पंजग्रामी के गांवों का किया दौरा
भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडन
ईवी को अपने जीवन का हिस्सा बनाएं युवा:सुखविंदर सिंह
ईवी खरीदने वाले उपभोक्ताओं को दी 18.66 करोड़ सब्सिडी:नौटियाल
सिटी ब्यूटीफुल में 31 मार्च तक शुरू होंगे 53 ईवी चार्जिंग स्टेशन
नए जनसांख्यिकीय लाभ के अवसर बढ़े:अरविंद विरमानी