Monday, February 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

अभय चौटाला हरियाणा में करेंगे ‘‘परिवर्तन यात्रा आपके द्वार’’

February 11, 2023 07:25 PM
चंडीगढ़। निकट भविष्य में होने वाले चुनावों से पहले इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने भी हरियाणा में पैदल यात्रा का ऐलान कर दिया है। इस यात्रा को ‘परिवर्तन यात्रा आपके द्वार’ का नाम दिया गया है। शनिवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में अभय चौटाला ने कहा कि यह यात्रा 24 फरवरी को पुन्हाना हल्के के गांव सिंगार से शुरू होगी। यहां प्रदेश में सबसे ज्यादा स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं।

 
24 फरवरी को पुन्हाना के गांव सिंगार से होगी शुरूआत
देवी लाल जयंती पर 25 सितंबर को कुरूक्षेत्र में होगी संपन्न


यात्रा स्वर्गीय जननायक देवी लाल की जयंती पर 25 सितंबर को कुरूक्षेत्र में संपन्न होगी। अभय ने कहा कि सिंगार गांव में भगवान श्री कृष्ण ने महाभारत के युद्ध के बाद आकर स्नान किया था और इसी वजह से इस गांव को सिंगार कहा जाता है।
उन्होंने बताया कि यात्रा चरणों में नहीं बल्कि लगातार चलेगी। रोजाना 15 से 20 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। हर विधानसभा क्षेत्र में यात्रा औसतन तीन दिन रहेगी। पदयात्रा के दौरान रात्रि ठहराव उन लोगों के घरों में होगा जिनके घर कभी जननायक देवी लाल रुके थे।
इस यात्रा के दौरान भाजपा गठबंधन सरकार की बेकायदगियों, जिसमें इनके द्वारा किए गए भ्रष्टाचार और घोटालों को लेकर, हम लोगों के बीच जाएंगे और प्रदेश की मौजूदा 8 सालों व कांग्रेस के 10 सालों के बारे में लोगों को बताएंगे और चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा गठबध्ंान सरकार के कार्यकाल में हरियाणा प्रदेश में बेहिसाब कर्ज बढ़ा और बड़े-बड़े घोटाले हुए।
अभय सिंह चौटाला ने कहा हम लोगों को बताएंगे 8 साल में कितनी घोषणाएं की, कितना प्रचार किया और उसका क्या फायदा हरियाणा को हुआ। आज हरियाणा में बेरोजगारी 37.4 प्रतिशत है। केंद्र सरकार की एक एजेंसी ने कानून व्यवस्था पर रिपोर्ट जारी की है। एजेंसी ने कहा अगर कानून व्यवस्था के मामले में सबसे अधिक खराब हालत किसी राज्य की है तो वो हरियाणा है। अगर कानून व्यवस्था अच्छी नहीं होगी तो प्रदेश में कोई इन्वेस्टमेंट नही करेगा फिर भी रोज झूठ बोला जाता है कि इन्वेस्टमेंट बढ़ा है।
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में
पीडब्ल्यूडी कर्मी 26 फरवरी को करनाल में करेंगे सीएम आवास का घेराव
पंचकूला की छात्रा ने एनएसटीएसई की परीक्षा में किया टॉप
आतंकवादियों के विरुद्ध मजबूत दीवार बनकर खड़े हुए थे आइएएस एमएल वर्मा और उनका परिवार
पेंशन बहाली की मांग पर 16 फरवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे कर्मचारी
फिल्में संदेश देने के साथ साथ मनोरंजक भी हों: रणदीप हुड्डा
पांचवें फिल्म फेस्टिवल की आज लांच होगी ट्राफी
हरियाणा की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेंगे स्मार्ट फोन