Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Sports

नागपुर टेस्ट में गरजे चेतेश्वर पुजारा, लगा दिया टेस्ट करियर का 14वां शतक

November 26, 2017 12:29 AM

नई दिल्ली,25 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) । इस वर्ष रणजी ट्रॉफी मुकाबलों में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के गेंदबाजों की नागपुर टेस्ट की पहली पारी में खूब क्लास लगाई। पुजारा ने अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शतक लगाया। ये पुजारा के टेस्ट करियर का 14वां शतक है। पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए मुरली के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रन की साझेदारी भी की।

पुजारा का 14वां टेस्ट शतक

चेतेश्वर पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 14वां शतक लगाया। उन्होंने 246 गेंदों का सामना करके ये कामयाबी हासिल की और अपने 100 रन पूरे किए। अपनी शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने कुल 11 चौके लगाए। पुजारा ने भारतीय टीम का पहला विकेट गिर जाने के बाद टीम के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 209 रन की साझेदाकी की और टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इससे पहले कोलकाता टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पुजारा ने 52 और 22 रन की पारी खेली थी।

इस वर्ष टेस्ट में पूरे किए 1000 रन

चेतेश्वर पुजारा इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए। पुजारा से पहले इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज थे डीन एल्गर और दिमुथ करुणारत्ने। एल्गर ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक इस वर्ष 20 पारियों में 1097 रन बनाए हैं जबकि करुणारत्न ने 23 पारियों में 1000 रन के आंकड़े को छूआ।

विराट की बराबरी की पुजारा ने

वर्ष 2016 से लेकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा ने कुल 7 शतक लगाए हैं। भारतीय कप्तान विराट ने भी इस अवधि के दौरान टेस्ट में इतने ही शतक लगाए हैं। इस लिहाज से अब पुजारा ने विराट कोहली की बराबरी कर ली है। वैसे इस मामले में पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ हैं। स्मिथ ने वर्ष 2016 से अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 8 शतक लगाए हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Sports News
टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ी अपने गांव में बनवा सकते है इनडोर स्टेडियम:दुष्यंत
ड्रीम11 आईपीएल 2020 से पहले सोनू सूद एवं डिज़्नी+ हॉटस्टार वीआईपी मिलकर क्रिकेट का जोश बढ़ाएंगे।
भारत-श्रीलंका धर्मशाला वनडे में सामने आए ये कमाल के दिलचस्प आंकड़े
पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज़ में बनाई 1-0 की बढ़त
17 ओवर में सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई ये टीम, 9 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए
कूच बिहार ट्रॉफी में अर्जुन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के खिलाफ पांच विकेट झटके  
70वीं एशेज़ सिरीज़: जानिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में से किसका पलड़ा भारी
आशीष नेहरा ने किया बड़ा ऐलान, इस काम से करेंगे दूसरी पारी की शुरुआत
विराट ने बैट के हैंडल को क्यों करवाया छोटा, जानें क्या है राज़
अफ्रीका दौरे को ध्यान में रखते हुए श्रीलंका के खिलाफ ये एक्सपेरीमेंट कर सकता है भारत