Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
National

मुंबई में दाऊद की प्रॉपर्टी की नीलामी, क्या इस बार मिलेगा कोई खरीदार?

November 14, 2017 12:24 PM

नई दिल्ली,13 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : मुंबई में आज दाऊद की प्रॉपर्टी नीलाम की जा रही है। मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और हिन्दुस्तान के मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियों की फिर से बोली लगाई जा रही है। मुंबई की IMC बिल्डिंग में संपत्ति की नीलामी की जा रही है। इससे पहले भी इन संपत्तियों को कई बार नीलाम किए जाने की कोशिशें हो चुकी हैं लेकिन डॉन के डर कहिए या फिर कोई और वजह अब तक दाऊद की ये संपत्तियां नीलाम नहीं हो पाई लेकिन आज की नीलामी में स्वामी चक्रपाणि और सुप्रीम कोर्ट के एक वकील समेत कई लोग पहुंचे हैं।

जांच एजेंसी सीबीआई ने 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की कुल 10 सम्पतियां जब्त की थी। उन्हीं में से आज प्रॉपर्टी रौनक अफरोज होटल, डाम्बरवाला बिल्डिंग और शबनम गेस्ट हाउस की नीलामी की कार्यवाही की जा रही है। शबनम गेस्ट हाउस का रिजर्व प्राइस 1 करोड़ 21 लाख 43 हजार रुपए है जबकि डामर वाला बिल्डिंग, भिंडी बाजार का रिज़र्व प्राइस 1 करोड़ 55 लाख 76 हजार रुपए है।

वहीं होटल रौनक अफ़रोज़, पाकमोडिया स्ट्रीट का रिज़र्व प्राइस 1 करोड़ 18 लाख 63 हजार रुपए रखा गया है। नीलामी की ये प्रक्रिया तीन तरीकों से की जा रही है। केंद्रीय एजेंसी स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स यानि SAFEM की मानें तो बड़ी संख्या में लोगों ने लिफाफाबंद एप्लीकेशन भरा है। नीलामी का परिणाम देर शाम तक घोषित होगा लेकिन लेकिन बड़ा सवाल है कि क्या इस बार भी नीलामी हो पाएगी या नहीं क्योंकि इसके पहले भी कई बार कोशिश की जा चुकी है।

ये भी कम हैरानी की बात नहीं है कि सरकार दाउद की ये प्रॉप्रटी पिछले 16 सालों से लगातार बेचने की कोशिश कर रही है लेकिन अब तक उसे इसमें कामयाबी नहीं मिली है। ये पांचवां मौका है जब दाउद की प्रॉपर्टी की बोली लगाई जा रही है। अगर प्रोपर्टी नीलाम हुई तो मुंबई से दाऊद की दहशत काफी हद तक खत्म समझी जाएगी।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल