Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Life Style

शैंपू में सिर्फ ये 2 चीजें करें मिक्स और हमेशा के लिए हेयर फॉल को कहे गुडबाय

November 10, 2017 03:24 PM

नई दिल्ली,9 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) : बाल गिरने को लेकर की वैज्ञानिकों का मनाना है कि यह वजन बढ़ने, मोनोपॉज, प्रेग्नेंसी, स्ट्रेस जैसे कई कारणों से होता है।  इस बारें में शोध चलते रहते है कि आखिर बाल किस कारण गिर रहे है। मुख्यरुप से माना जाता है कि बाल झड़ने का कारण तनाव है। तनाव के कारण हार्मोंस असंतुलित हो जाते है। जो कि हेयर फॉल का एक कारण होते है।

हेयर फॉल होने के कारण लोगों के अंदर आत्मविश्वास की कमी आती है। इसके साथ ही वह खुद को असुरक्षित समझते है। इतना ही नहीं समस्या से निजात पाने के लिए मार्केट से महंगे से मंहगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है।

अगर आप भी हेयर फॉल से परेशान हो चुके है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि क्या करें, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे होममेड शैंपू के बारें में बता रहे है। जिससे कुछ ही दिनों में आप इस समस्या से निजात पा सकते है।

सामग्री
शैंपू
हमेशा ऐसा शैंपू का इस्तेमाल करें जो कि शुद्ध होने के साथ-साथ पीएच हो। आप चाहे तो बच्चों का शैंपू इस्तेमाल कर सकते है।

गुलमेहंदी का तेल
यह बालों में जाकर ब्लड सर्कुलेशन को ठीक करता है। साथ ही बालों को मजबूत बनाता है।

लेमन ऑयल
यह एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर होता है। जो कि बालों से आ रही दुर्गंध से निजात दिलाता है।

विटामिन ई कैप्सूल
यह कैप्सूल हेयर फॉल को रोकता है। साथ ही बालों में शाइनिंग और मजबूती लाता है।

ऐसे बनाएं
सबसे पहले आवश्कतानुसार शैंपू लें और इसमें 10-10 बूंदे लेमन और गुलमेहंदी ऑयल लें। इसके साथ ही इसमें दो विटामिन ई कैप्सूल डालकर अच्छी तरह से मिला लें।

 
Have something to say? Post your comment