Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Life Style

सिर्फ 3 मिनट में इन 2 चीजों का इस्तेमाल कर पाएं ब्लैक हैड्स से निजात

November 02, 2017 01:16 PM

नई दिल्ली,1 नवंबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  ब्लैकहेड्स पुरुषों और महिलाओं के साथ आम समस्या है। यह अधिकतर हमारे चेहरे में होते है। ज्यादातर नाक में ही होते है। छोटे पीले सा फिर काले रंग के उभार होते हैं। ये रोम छिद्रों में गंदगी के जम जाने के कारण बनते है। कई बार तो हॉर्मोनल बदलाव, ब्यूटी प्रोटक्ट का यूज, त्वचा की सही देखभाल न कर पाने, तनाव, खराब खानपान और ऑयली हेयर के कारण हो जाते है।

इस कारण होते है ब्लैक हैड्स
आमतौर पर ब्लैड हैड्स की समस्या महिलाओं में ज्यादा होती है। इसके कारण हमारी त्वचा मैली-मैली सी लगती है। इन्हें ही ब्लैकहैड कहा गया है। दरअसल यह काले रंग के छोटे-छोटे बाल होते हैं।

ब्लैक हैड्स और व्हाइट हैड्स में सिर्फ इतना अंतर होता है कि ब्लैक हैड्स में रोमछिद्र खुल हो जाते है और दूसरे में बंद जाते है। और जब ये खुल जाते है तो स्किन के सेल में आक्सीजन और ऑक्सीडाइज काले में परिवर्तित हो जाती है। जो कि ब्लैक हैड्स कहलाते है। ब्लैक हैड्स गंदगी के कारण कभी नहीं होता है।

हम आपको अपनी खबर में ऐसे उपायों के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से सिर्फ 3 मिनट में इस समस्या से निजात पा सकते है।  

इसके लिए आपकी जेब भारी नहीं होगी बल्कि घर में मौजूद चीजों से आप इस समस्या से निजात पा सकते है। इसलिए लिए आपके चाहिए शहद, दालचीनी पाउडर और कॉटन बॉल।

ऐसे लगाएं
सबसे पहले एक बाउल में दालचीनी पाउडर और शहद अच्छी तरह से मिला लें। इसके बाद इसे कॉटन बॉल की मदद से ब्लैकहैड्स वाली जगहों पर लगा लें। इसके बाद इस बॉटन बॉल को 3 मिनट के लिए अपनी नाक में रख लें। तय समय के बाद जब आप हटाएंगे, तो आपको ब्लैकहैड्स से निजात मिल जाएगा। इसके बाद इसे ठीक से धो लें और कोई मॉश्चराइजर क्रीम लगा लें।

 
Have something to say? Post your comment