Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Religion

सूर्य को अर्ध्य करते समय करें ये उपाय, होगी हर इच्छा पूरी

October 27, 2017 08:46 AM

पटना ,26 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया ) आज छठ पूजा है। इसे डाला छठ भी कहते हैं। दीपावली के बाद बड़े त्योहारों में शामिल छठ पूजा का यह त्योहार कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी को मनाया जाता है। छठ पूजा का यह व्रत संतान की लंबी आयु और अच्छी सेहत के लिये किया जाता है। यह त्योहार पूरे चार दिनों का होता है। पहले दिन नहाय-खाय, दूसरे दिन खरना और आज शाम के समय डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने के बाद अगली सुबह उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया जायेगा और इसके बाद  व्रत का पारण किया जायेगा।

आज छठ पूजा के दिन सूर्य संबंधी कुछ उपायों को करने से आपकी हर मनोकामना पूरी हो सकती है, आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है और आपकी लंबे समय से चली आ रही परेशानियां खत्म हो सकती हैं। थोड़ा-सा लाल चन्दन घीसकर, उसे नहाने के पानी में डालकर स्नान करें और स्नान के बाद साफ कपड़े पहनकर "ऊँ सूर्याय नमः" मंत्र का जाप करते हुए हाथ में लाल रंग की मौली या कलावा बांधे। इससे लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे और आपकी बात पर गौर करेंगे।
आज शाम को सूरज के छिपते समय एक तांबे का छोटा-सा चौकोर टुकड़ा लें और उसे जमीन के नीचे दबाएं। इससे बिजनेस में आ रही परेशानियां खत्म होंगी और आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा।
अगर आपकी जन्मपत्रिका में सूर्य की स्थिति ठीक नहीं चल रही है तो पिता या पिता के समान किसी व्यक्ति की सेवा करें और आज के दिन अपने वजन के 10% नमक को बहते पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने से आपकी हर इच्छा पूरी होगी और लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी।

 
Have something to say? Post your comment