Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
Life Style

सिर्फ 5 मिनट आंखो के नीचे लगाएं बेकिंग सोडा और पाएं ये बेमिसाल फायदा

October 27, 2017 08:45 AM

नई दिल्ली:,26 अक्तूबर ( न्यूज़ अपडेट इंडिया )  हम बेकिंग सोडा से होने वाले फायदों के बारें में अच्छी तरह से जानते है। फिर चाहे वो स्वास्थ्य संबंधी हो या फिर सौंदर्य संबंधी। आज हम आपनी खबर में बेकिंग सोडा का एक ऐसा इस्तेमाल बता रहे है। जिससे आपके चेहरे में अलग ही पभाव पड़ेगा। बेकिंग सोडा से बना ये फेस मास्क जिसमें भरपूर मात्रा में सोडियम बीकार्बोनट पाया जाता है। जिससे आपके चेहरे को एक्ने और पिंपल से निजात मिलता है। इतना ही नहीं ये आपको ब्लैक हैड्स से निजात दिलाकर चेहरे पर ग्लो लाता है।
इसमें भरपूर मात्रा में नेचुरल एंटीबॉयोटिक पाएं जाते है। जो कि आपको स्किन संबंधी हर समस्या से निजात दिलाता है। इसमें पाया जाने वाला एंटी-इंफ्लामेट्री पोर्स को खोलता है। यह ऑयली स्किन से ऑयल को निकाल देता है। जानिए कैसे करें इसका इस्तेमाल।

ऐसे करें यूज

एक बाउल में आधा चम्म्च बेकिंग सोडा और एक चम्मच पानी डालकर अच्छी तरह से मिला लें। फिर इस पेस्च को चेहरे पर छीक ढंग से लगा लें। कम से कम 10 मिनट लगा रहने के बाद गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। सॉफ्ट तौलिया से चेहरा पोछने के बाद कोई ऑयल फ्री मॉश्चराइजर लगा लें। इससे आपका चेहरा स्मूद, सॉफ्ट और हाइड्रेट हो जाएगा।

 
Have something to say? Post your comment