Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

जन्मदिन पर बच्चों को टॉफी व चॉकलेट नहीं,बांटे फलदार पौधे

May 26, 2023 07:00 PM
पंचकूला। आमतौर पर जन्मदिन के अवसर बच्चे टॉफी या चॉकलेट बांटते हैं और पिजा पार्टी करते हैं, लेकिन शुक्रवार को पंचकूला के सैक्टर 21 स्थित दून पब्लिक स्कूल में प्रयोग फाउंडेशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान बच्चो को टॉफी, चॉकलेट आदि नहीं बांटी गई बल्कि पूरी क्लास के बच्चों को फलदार पौधे वितरित किये गए।

प्रयोग फाउंडेशन की दून स्कूल पंचकूला में नई पहल

आज यहां एलकेजी के विद्यार्थी नवन शर्मा समेत पांच अन्य बच्चों का जन्मदिन था। इस अवसर पर प्रयोग फाउंडेशन की तरफ से उपाध्यक्ष नवनीत शर्मा ने बच्चों को पेड़ो का महत्व बताते हुए उनकी रक्षा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन द्वारा आने वाले दिनों में पौधरोपण की बजाए पौध संरक्षण का अभियान चलाया जाएगा।
संस्था की तरफ से शिवांगी बंसल, सीमा गुप्ता, अजय गुप्ता ने एलकेजी के विद्यार्थियों को पौधे वितरित करते हुए इनका पालन पौषण करने के लिए उत्साहित किया। उन्होंने बच्चो को दांतों की सम्भाल के लिए जागरूक करते हुए जंक फूड, टॉफी आदि न खाने के लिए समझाया।कार्यक्रम के दौरान कई बच्चों ने ऐसी चीजें न खाने का प्रण लिया। इस अवसर पर स्कूल के अध्यापकों को भी मिठाई की बजाए पौधे ही वितरित किये गए।

स्कूल के डीन कैप्टन संजय आनंद, निदेशसक प्रिंसिपल सुनीता आनंद तथा प्रिंसीपल वंदना कुमारी ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए प्रयोग फाउंडेशन की यह अनोखी पहल है। इस अभियान को ओर तेज करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि स्कूल परिसर में लगाए गए पौधों की देखभाल भी बच्चों के माध्यम से करवाई जाएगी।
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी