Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
National

प्रधानमंत्री मोदी के मेहमान होंगे जींद के सुनील जागलान

April 24, 2023 11:43 AM
चंडीगढ़। हरियाणा के जींद जिले के छोटे से गाँव बीबीपुर से सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू करने वाले व अनेक अन्तराष्ट्रीय अभियान के शुरूवातक सुनील जागलान अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेहमान बनेंगे। सुनील जागलान को प्रधानमंत्री के पसंदीदा कार्यक्रम मन की बात के सौवें एपिसोड में सम्मानित अतिथि बनने का मौका मिला है। इस सबंध में जागलान के पास निमंत्रण पहुंच चुका है। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संस्थान प्रसार भारती द्वारा मंगलवार से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला का आयोजन किया जा रहा है।


मन की बात के सौवें एपिसोड में बने सम्मानित अतिथि
सेल्फी विद डॉटर बना देश का सर्वाधिक चर्चित अभियान


जिसमे उन लोगो को सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है जिनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में किया है। यह समूचे हरियाणा के लिए गौरव की बात है कि बीबीपुर से शुरू हुआ अभियान आज न केवल विश्व के 80 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्वाधिक चार बार मन की बात कर्यक्रम में इसका जिक्र कर चुके हैं।
जागलान ने बताया कि 9 जून 2015 को सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले  28 जून 2015 को मन की बात कार्यक्रम में जिक्र किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने चार बार मन की बात कार्यक्रमो में इस अभियान को प्रचारित किया। यही नही प्रधानमंत्री जब 13 नवंबर 2015 को इंग्लैंड के वेंबले सिटी में गए तो उन्होंने वहां बसे भारतीयों से रूबरू होते हुए हरियाणा तथा सेल्फी विद डॉटर अभियान का जिक्र करके इससे जुड़ने का आह्वान किया।
इसके बाद 27 नवंबर 2015 को सिलिकॉन वैली अमेरिका में दिए गये भाषण के दौरान भी बीबीपुर से शुरू हुए अभियान  का जिक्र किया। जागलान ने बताया कि अब मन की बात के सौवें एपिसोड के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम के दौरान उन्हें सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि 25 अप्रैल को दिल्ली पहुंचने के बाद 26 अप्रैल को मन की बात कॉन्क्लेव का आयोजन किया जाएगा। जिसमे गृहमंत्री अमित शाह बतौर मुख्य अतिथि भाग लेंगे।
27 अप्रैल को इस कार्यक्रम में शामिल सभी सम्मानित अतिथियों को राष्ट्रपति भवन, कर्तव्य पथ ओर प्रधानमंत्री संग्रहालय दिखाया जाएगा। 29 अप्रैल को दिल्ली से चंडीगढ़ राजभवन आएंगे। 30 अप्रैल को चण्डीगढ़ राजभवन में मन की बात कार्यक्रम के सौवें एपिसोड की स्क्रीनिंग होगी। जिसमें हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू