Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
National

सीएम मनोहर लाल 16 मार्च को एमडब्लूबी द्वारा करवाए गए टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी करेंगे जारी

March 07, 2023 02:24 PM

अम्बाला| मीडिया वेलबिंग एसोसिएशन(रजिस्टर्ड) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. अनिल दत्ता तथा महासचिव सुरेंद्र मेहता ने बताया कि संस्था द्वारा हरियाणा के पत्रकारों को 10-10 लाख टर्म इंश्योरेंस की पॉलिसी सीएम हरियाणा मनोहर लाल 16 मार्च का संत कबीर कुटीर (सीएम आवास) में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदान करेंगे। इस कार्यक्रम में गरिमामय उपस्थिति ‘डॉ अमित अग्रवाल (अतिरिक्त मुख्य सचिव हरियाणा सरकार)’ श्री तरुण भंडारी (सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग के पब्लिसिटी एडवाइजर)की रहेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता-श्री नरेश कौशल ,संपादक दैनिक ट्रिब्यून करेंगे।

कार्यक्रम में हरियाणा के 60 साल के अधिक आयु के तीन पत्रकारों को नियमित रूप से संस्था द्वारा कैश और अवार्ड प्रदान करने की परंपरा शुरू की जा रही है। अमर शहीद लाला जगत नारायण अवार्ड कैथल से नवीन मल्होत्रा को, पत्रकारिता रत्न अवार्ड अंबाला से सुमन भटनागर को तथा पत्रकारिता विभूषण अवार्ड सोनीपत से जगदीश त्यागी को दिया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि संस्था द्वारा 101 पत्रकारों का 10-10 लाख रुपये का दुर्घटना मृत्यु बीमा पहले  हो चुका है। इसके लिए संस्था ने पत्रकारों से कोई रकम नहीं ली है। यह पत्रकारों के हित में पूरी तरह से संस्था का प्रयास है। इस इन्श्योरेंस का लाभ  संगठन से जुड़े जिन पत्रकारों को मिलेगा उन्हें इंड्यूजल पॉलिसी  प्रदान की  जाए गी। संस्था किसी भी पत्रकार से एक रुपया इस बीमे के लिए नही लेगी। संस्था के कोषाध्यक्ष तरुण कपूर ने बताया कि यमुनानगर के एक पत्रकार कुमार रमेश को एक लाख रुपए की राशि व अम्बाला के सीनियर पत्रकार अनिल कुमार को 50 हजार रुपये आर्थिक मदद के रूप में प्रदान की गई है।
संस्था के पदाधिकारियों ने हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की सराहना की हैं। उन्होंने पिछले दिनों एमडब्ल्युबी के अंबाला में आयोजित कार्यक्रम में संस्था को 20 लाख रुपये पत्रकारों के कल्याण के लिए खर्च करने के लिए प्रदान किये हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में संस्था पत्रकारों के लिए  निशुल्क बीमा कराना जारी रखेगी।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल