Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

नेपाल के बाद अब कनाडा में शुरू हुआ सेल्फी विद डॉटर अभियान

February 20, 2023 05:23 PM
 
चंडीगढ़। बेटियों के साथ सेल्फी लेकर उन्हें सम्मान देने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई अपील का असर अब विदेशों में भी दिखाई दे रहा है। नेपाल के बाद आज कनाडा में भी सेल्फी विद डॉटर अभियान शुरू हो गया। इसका गवाह बना है हरियाणा के जींद जिले का गांव बीबीपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील का बड़ा असर
बेटियों को बचाने के लिए आगे आए कनाडा वासी
कनाडा की पूर्व मंत्री एवं अल्बर्टा की विधायक ने किया उद्घाटन
 

बीबीपुर गॉंव से सुनील जागलान द्वारा 9 जून 2015 से  शुरू हुआ अभियान हर वर्ष नए आयाम बना रहा है। सेल्फी विद डॉटर फाउंडेशन के संस्थापक सुनील जागलान की अध्यक्षता में यह वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कनाडा व भारत के कई प्रतिनिधि शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत में कनाडा की कलाकार वैंडी वॉकर ने अपने गीत सेल्फी विद डॉटर का आग़ाज़ कनाडा में किया गया। 
वैंडी ने प्योंगचांग 2018 शीतकालीन ओलंपिक में प्रदर्शन किया है। वैंडी ने सेल्फी विद डॉटर से जुड़ने का कारण इसका लडकीयों के प्रति अगाध प्रेम को बताया। वैलनैस कोच सोनिया फंक ने कहा कि वह लम्बे समय से मानसिक स्वास्थ्य पर काम कर रही है।
सेल्फी विद डॉटर के बारे में सुनते ही जुड़ने का मन किया। इस अभियान से लड़कियों के चेहरे पर मुस्कान आती है जोकि मानसिक रूप से स्वस्थ होने का बहुत बड़ा कारण है। कनाडा के प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर एवं  क्वीन एलिज़ाबेथ प्लेटिनम जुबली मेडल पा चुके सत्या दास ने सेल्फी विद डॉटर अभियान को बहुत प्रभावशाली बताया है। उन्होंने कहा कि कनाडा में इस अभियान की ज़मीनी स्तर पर बहुत ज़रूरत है । 
अल्बर्टा से विधायक एवं पूर्व सांस्कृतिक, बहु सांस्कृतिक एवं महिलाओं की स्थिती मंत्रालय की मंत्री लीला शेरॉन ने कहा कि हमने सुनील जागलान के अभियान से भारत में बहुत बदलाव देखने को मिला है जिसे सरकार ने योजनाओं बनाकर भी लागू किया है। इसी तरह कनाडा में भी सेल्फी विद डॉटर बदलाव का कारक बनेगा। 
सेल्फी विद डॉटर फाऊंडेशन के कनाडा के इस अभियान के पार्टनर बने वीफॉरयू रेडियो के संस्थापक व सहसंस्थापक वंदना व अनुपम ने बताया कि सेल्फी विद डॉटर अभियान का अभी से बहुत उत्साह देखने को मिल रहा है,उन्होंने अपने रेडियो के माध्यम से प्रचार शुरू किया तो कनाडा के वासियों की  बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया आ रही है। 
सेल्फी विद डॉटर अन्तर्राष्ट्रीय अभियान के फाऊंडर सुनील जागलान ने बताया कि भारत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के बाद यह जनआंदोलन बन गया तथा विश्व का बेटियों के लिए सबसे प्यारा अभियान बन गया । इससे पहले भी विश्व के काफी देशों से सेल्फी आती रही है लेकिन अब पूरी तरह नेपाल के बाद कनाडा में यह अभियान शुरू हो गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि यहॉं पर भी इसे पूरा प्यार मिलेगा। 
 
कनाडा की महिला फुटबॉल टीम को समान  वेतन का समर्थन
सेल्फी विद डॉटर के संस्थापक सुनील जागलान ने कनाडा की महिला फुटबॉल टीम के समान वेतन की मांग का समर्थन करते हुए कहा की वह इस अभियान को उनको समर्पित करते हैं तथा हम प्रयास करेंगे कि हमारे माध्यम से उनकी मॉंग पूरी हो सके।
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी