Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

पीपीपी के विरोध में युकां चलाएंगी घंटी बजाओ सरकार जगाओ अभियान

February 11, 2023 07:28 PM
 
चंडीगढ़,11 फरवारी। हरियाणा यूथ कांग्रेस ने प्रदेश में परिवार पहचान पत्रों की त्रुटियों को लेकर चल रहे विवाद के बाद सरकार के खिलाफ ‘घंटी बजाओ, सरकार जगाओ’ अभियान चलाने का ऐलान किया है। हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने शनिवार को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि यूथ कांग्रेस व्हाट्सएप नंबर-8222024442 के जरिए भी आमजन की समस्याओं को सुनेगी। बुद्धिराजा ने घंटी बजाओ सरकार जगाओ अभियान को लांच करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में पीपीपी कार्ड की त्रुटियों को लेकर डीसी,एडीसी व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों  के कार्यालयों में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता पीडि़तों के साथ जाकर अधिकारियों के समक्ष घंटी बजा कर सरकार को जगाने का काम करेंगे।

वर्ष 2023 अंत्योदय नहीं काला वर्ष


उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से जिन लोगों के राशन कार्ड,आयुष्मान कार्ड, बुढ़ापा पेंशन कटी है वे अपनी जानकारी भेजें। यूथ कांग्रेस पूरे प्रदेश भर से यह डाटा इक_ा करके विधानसभा सत्र में सरकार के समक्ष पेश करेगी।
उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से परिवार परिवार पहचान पत्र की शुरुआत की गयी थी ताकि वोटर आईडी, आधार कार्ड,बैंक आदि को एक साथ जोड़ा जा सके। सरकार ने पीपीपी कार्ड बनाने के लिए जो सर्वे करवाया वह मात्र खानापूर्ति व गलत सर्वे थे,क्योंकिअधिकांश सर्वे केवल टेलीफोन के माध्यम से किए गए हैं,जिसमें गरीब परिवारों की आय वास्तविकता से ज्यादा दिखाई गई है। इसमें स्कूल व कॉलेज के छात्र-छात्राओं की आय को भी दर्शाया गया है।
यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने कहा कि वर्ष 2011 में बीपीएल कार्ड का मानदंड 1 लाख 80 हजार तय किया गया था। 12 साल बीतने के बाद भी सरकार उसी मानदंड पर काम कर रही है। सरकार अंतोदय वर्ष मनाने का दावा कर रही है, लेकिन 1 जनवरी 2023 को ही लगभग 9 लाख परिवारों के राशन कार्ड काट दिए , इसलिए यह अंतोदय वर्ष नहीं बल्कि प्रदेश के लोगों के लिए काला वर्ष है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द