Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: आजादी का अमृत महोत्सव...एचकेआई फिल्म एकेडमी ने निकाली तिरंगा यात्रा

August 14, 2022 09:16 PM


गुरुग्राम। आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत रविवार को एचकेआई फिल्म एकेडमी की ओर से शहर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यह यात्रा कादीपुर एन्कलेव स्थित एचकेआई फिल्म एकेडमी से शुरू हुई और लघु सचिवालय पहुंचे। यात्रा में बाइक पर सवार एकेडमी के छात्रों ने वंदे मातरम और भारत माता के जयकारे लगाए। रास्ते भर माहौल देशभक्ति का रहा।

यह तिरंगा यात्रा एकेडमी के निदेशक रमेश चहल और एचकेआई के पदाधिकारी अभिमन्यु सिसाय के मार्गदर्शन में निकाली गई। तिरंगा यात्रा से पूर्व सभी छात्रों ने अपनी बाइक, स्कूटी पर सम्मान के साथ राष्ट्रीय ध्वज लगाया। सभी को लाइन में लगाकर यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। युवाओं में जोश खूब रहा। भारत माता के जयकारे और वंदे मातरम रास्ते भर गूंजता रहा। एकेडमी परिसर से शुरू हुई यह यात्रा लघु सचिवालय तक हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती रही। अनुशासनात्मक तरीके से छात्रों ने यह रैली निकालकर आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाया।

 

निदेशक रमेश चहल और अभिमन्यु सिसाय ने कहा कि सामाजिक तौर पर चाहे हम किसी भी धर्म, जाति से संबंध रखते हों, लेकिन हमारे दिल में सबसे पहले राष्ट्रीयता, भारतीयता होनी चाहिए। हमें अपने देश पर गर्व होना चाहिए। सदा अमन, चैन, एकता और भाईचारे का संदेश हमारे यहां दिया गया है। अनेकता में एकता और पौराणिकता में नवीनता के बीच भी हम एक ध्वज के नीचे खुद को सुरक्षित मानते हैं। कृषि प्रधान देश होते हुए हमने आज ज्ञान और विज्ञान के क्षेत्र में खुद को स्थापित कर लिया है।

उन्होंने कहा कि हमारे युवाओं ने हर क्षेत्र में खुद को साबित किया है। खेलों में हमने दुनिया में नाम कमाया है। बेटों के साथ हमारी बेटियां भी मजबूती के साथ दुनिया में भारत का तिरंगा ऊंचाई पर ले जा रही हैं। उन्होंने एकेडमी में प्रशिक्षण लेने वाले छात्रों को यह भी संदेश दिया कि जिस भी क्षेत्र में काम करो, उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ दो। सफलता पाने के लिए जीतोड़ मेहनत करनी पड़ती है। इसका कोई शॉर्टकट नहीं है। उन्होंने सभी को आजादी के अमृत महोत्सव की बधाई दी।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में