Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
 
 
National

गुरुग्राम: वैक्सीनेशन में ड्यूटी दे रहीं नर्सिंग ऑफिसर्स को प्रधान मंत्री ने भेजी डिजिटल चिट्ठी

Sanjay Mehra | July 23, 2022 04:11 PM

 नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय के नाम प्रधानमंत्री द्वारा भेजी गई चिट्ठी व नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय।

 

-गुरुग्राम से सबसे पहले कोरोना संक्रमित हुई नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय को भी मिली चिट्ठी



गुरुग्राम। देशवासियों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को जब प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षरित चिट्ठी मिली तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। मीडिया, सोशल मीडिया, डिजिटल मीडिया के माध्यम से जनता से जुड़े रहने वाले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजी गई इस चिट्ठी से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों में उत्साह भी देखा जा रहा है। लाखों स्वास्थ्यकर्मियों में शामिल गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय समेत अन्य कई नर्सिंग ऑफिसर को यह चिट्ठी मिली है।


प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी में लिखा है कि आपकी सक्रिय भागीदारी से भारत ने एक बार फिर इतिहास रचा है। कोविड टीकाकरण की हमारी यात्रा 16 जनवरी 2021 को शुरू हुई और 17 जुलाई 2022 को हम एक और महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंच गए। यह देश के लिए एक यादगार दिन था। क्योंकि हमने 200 करोड़ वैक्सीन खुराक का प्रबंध पूरा किया, जो कोविड-19 के खिलाफ हमारी लड़ाई में एक उत्कृष्ट उपलब्धि है। जीवन बचाना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से सदी में एक बार वैश्विक महामारी के दौरान। हमारे टीके लगाने वाले, हेल्थकेयर वर्कर, हेल्थकेयर सपोर्ट स्टाफ और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने भारतीयों की सुरक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। यह कर्तव्य के प्रति समर्पण और सबसे आवश्यक होने पर देने का एक प्रशंसनीय उदाहरण है।

सबसे ठंडे पहाड़ों से लेकर सबसे गर्म रेगिस्तान तक, दूर-दराज के गांवों से लेकर घने जंगलों तक, कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम ने कोई पीछे नहीं छोड़ा और दिखाया कि न्यू इंडिया लास्ट माइल डिलीवरी में श्रेष्ठ है। भारत ने दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम को जो पैमाना और गति प्रदान की है, वह शानदार है और यह आप जैसे लोगों के प्रयासों के कारण हुआ है। इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं भारत के कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम में आपके योगदान की सराहना करता हूं और इस तरह के एक महत्वपूर्ण, जीवन रक्षक मिशन में सबसे आगे रहने के लिए आपकी सराहना करता हूं। एक संकट के दौरान भारत के साहस की कहानी आने वाली पीढिय़ों द्वारा संजोई जाएगी। आपको और आपके परिवार को मेरी शुभकामनाएं। जय हिंद।
चिट्ठी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश हित के साथ स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स को व्यक्तिगत संबोधित करते आत्मीयता जताई गई है। उनकी इस चिट्ठी में लिखी हर बात दिल को छूने वाली है।


नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय को जब यह चिट्ठी मोबाइल पर मिली तो उन्होंने अपने काम को नमन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया, जिन्होंने कोरोना काल में देशवासियों के साथ विशेष तौर पर स्वास्थ्य कर्मियों का हौंसला बढ़ाए रखा। उन पर पुष्पवर्षा करवाकर सम्मान करवाया। श्रीमती सहराय ने प्रधान मंत्री द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों का ख्याल रखने के लिए, उनके काम की सराहना के लिए भी धन्यवाद किया गया है।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी
साइबर क्राइम बड़ी चुनौती, निपटने के लिए जागरूकता जरूरी:बंसल