National

कांगड़ा में हजारों डेरा प्रेमियों ने ली 139 मानवता भलाई कार्यों की शपथ

June 12, 2022 07:26 PM
राज्यस्तरीय नामचर्चा समारोह का आयोजन
अनाथ मातृ-पितृ सेवा मुहिम के तहत दस बुर्जुगों को दिए राशन व फ्रूट किट
आत्मनिर्भर मुहिम के तहत 5 महिलाओं को दी सिलाई मशीन
देहरा विधायक होशियार सिंह ने लिया भाग

कांगड़ा,12 जून। रविवार को कांगड़ा में अजब नजारा देखने को मिला। हजारों की तादाद में लोग घूमने और प्राकृतिक नजारों का आनंद उठाने की बजाय राम नाम और सत्संग सुनने के लिए उमड़े। अवसर था शहर के नगर परिषद ग्राउंड में आयोजित डेरा सच्चा सौदा की राज्य स्तरीय नामचर्चा का। जिसमें कांगड़ा सहित समस्त हिमाचल प्रदेश से भी बड़ी तादाद में डेरा श्रद्धालु सपरिवार पहुंचे।
 
 

नामचर्चा में विशेष रूप से पहुंचे भारतीय जनता पार्टी  देहरा के विधायक होशियार सिंह ने डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत द्वारा किए जा रहे मानवता भलाई कार्यो की सराहना की। इस दौरान विधायक होशियार सिंह व डेरा सच्चा सौदा हिमाचल प्रदेश के जिम्मेवारों द्वारा अनाथ मातृ-पितृ सेवा मुहिम के तहत 10 जरूरतमंद बुर्जुगों को राशन व फ्रूट की टोकरी दी गई। इसके अलावा आत्मनिर्भर मुहिम के तहत पांच महिलाओं को सिलाई मशीन वितरित की गई। ताकि वह रोजगार में आत्मनिर्भर बन सकें।  
पंडाल में बड़ी बड़ी स्क्रीनों पर गुरमीत राम रहीम का रिकार्डिड सत्संग सुनाया गया। इससे पूर्व कविराज भाइयों ने भजनों के माध्यम से सतगुरु व राम नाम की महिमा का गुणगान किया। नामचर्चा के समापन पर उपस्थित जनसमूह ने पूज्य गुरुजी के द्वारा चलाए जा रहे 139 मानवता भलाई कार्यों में बढ़ चढ़ कर भाग लेने का प्रण लिया। समापन के पश्चात संगत के लिए भव्य लंगर का भी आयोजन किया गया।
 

महिलाओं व पुरूषों के लिए अलग-अलग प्रबंध
कांगड़ा में आयोजित राज्यस्तरीय नामचर्चा कार्यक्रम में पहुंची साध-संगत की सुविधा के लिए प्रबंधन द्वारा व्यापक स्तर पर प्रबंध किए गए। डेरा सच्चा सौदा की मयार्दानुसार पंडाल में महिला एवं पुरुषों के बैठने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई। गर्मी के मौसम के मद्देनजर पूरे पंडाल को छायावान (टैंट) लगाकर कवर्ड किया गया। ताकि साध-संगत को बैठने में किसी भी प्रकार की परेशानी न आए।


ट्रैफिक प्रबंधों में सेवादारों ने किया सहयोग
कांगड़ा में डेरा सच्चा सौदा द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान शहर में हर तरफ जाम की स्थिति बनी रही।  नामचर्चा में शामिल होने के लिए हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई साध-संगत के वाहनों की पार्किंग के लिए पंडाल के आस-पास अलग-अलग ट्रैफिक ग्राउंड बनाए गए। साध-संगत ट्रैफिक ग्राउंड में ही अपने-अपने वाहन रोककर नामचर्चा पंडाल में पहुंची। डेरा सच्चा सौदा के शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैल्फेयर फोर्स विंग के सेवादार भी स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने में लगे रहे।
 
 
 
Have something to say? Post your comment
More National News
गुरुग्राम: वैक्सीनेशन में ड्यूटी दे रहीं नर्सिंग ऑफिसर्स को प्रधान मंत्री ने भेजी डिजिटल चिट्ठी
गुरुग्राम में गुरू पूर्णिमा पर गुरूजी के दर्श-दीदार कर संगत हुई निहाल
बेंगलूरू: कराटे चैंपियनशिप में एमडीयू रोहतक के दीपक सोमवार को स्वर्ण पदक के लिए अरुणाचल के संजय से भिड़ेंगे
भारत व कनाडा में द्विपक्षीय कारोबार बढ़ाने की जरूरत
गुरुग्राम: धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली
गुरुग्राम: खिलाडिय़ों में सदा सिर्फ खेल की हो भावना: डा. विजय सिंह नम्बरदार
गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं
रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित
गुरुग्राम: महिला-पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं: डिप्टी मेयर सुनीता यादव
गुरुग्राम: सफाई महा अभियान में मेडिकल टीम घूम-घूम कर बांटती रही दवाएं