Haryana

संजय यादव बने जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान, सत्येंद्र सिंह वरिष्ठ उप-प्रधान

संजय कुमार मेहरा | June 12, 2022 04:24 PM

 

गुरुग्राम। जर्नलिस्ट एसोसिएशन, गुरुग्राम (जेएजी) की सामान्य बैठक रविवार को यहां सेक्टर-15 पार्ट-2 स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में संपन्न हुई। बैठक में नई कार्यकारिणी का चुनाव किया गया, जिसमें द ट्रिब्यून एवं पीटीआई के वरिष्ठ पत्रकार संजय यादव को प्रधान चुना गया। चुनाव के बाद भविष्य में पत्रकार हित, समाज हित में किए जाने वाले कार्यों की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक में निवर्तमान प्रधान सोनू यादव ने सर्वप्रथम पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्यकारिणी के गठन का प्रस्ताव रखा गया। जिसे सर्वसम्मति से पारित कर नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नई कार्यकारिणी में संजय यादव को प्रधान चुनने के अलावा दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ सत्येंद्र सिंह को वरिष्ठ उप-प्रधान, दैनिक भास्कर के ब्यूरो चीफ उमाशंकर सिंह को उप-प्रधान, नवभारत टाइम्स से अखिल सक्सेना को महासचिव, दैनिक जागरण के डिप्टी ब्यूरो चीफ आदित्य राज को सचिव, हिन्दुस्तान टाइम्स की कोरेस्पोंडेंट लीना धनखड़ को सह-सचिव, फोटो जर्नलिस्ट संजय चौहान को कार्यालय सचिव, दैनिक भास्कर से राम खटाना को कोषाध्यक्ष और ह्यूमन इंडिया के संपादक उमेश गर्ग को प्रवक्ता चुना गया है।


कार्यकारिणी के चुनाव में एसोसिएशन सदस्य हिंदुस्तान टाइम्स से अभिषेक बहल, अमर उजाला से मयंक तिवारी, पायनियर/सच कहूं से संजय मेहरा, टेलिविजन पत्रकार प्रवीन वत्स, खबर हरियाणा के संपादक राजकुमार चित्रा, दैनिक जागरण से अनिल भारद्वाज, अमर उजाला से प्रवीण कुमार, पंजाब केसरी से धमेंद्र कौशिक, गुडग़ांव मेल से पवन यादव, अमर उजाला से पंकज, गौरव आदि अन्य सदस्य मौजूद रहे।

 

चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने के बाद बैठक की सामान्य कार्यवाही आरंभ हुई, जिसमें निर्णय लिया गया कि हर महीने के पहले रविवार को एसोसिएशन कार्यालय में मासिक बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि एसोसिएशन सामाजिक सरोकारों से जुड़े कार्यों को तरजीह देगी, जिसके तहत अगले कुछ दिनों में ही किसी अन्य संस्था या निजी अस्पताल से मिलकर हेल्थ चेकअप कैम्प आयोजित किया जाएगा। बैठक में शहर में प्रेस क्लब और एसोसिएशन के नए कार्यालय की भी मांग उठाई गई। इसके लिए जल्द ही एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल पहले उपायुक्त निशांत कुमार यादव से मिलेगा। तत्पश्चात मुख्यमंत्री मनोहर लाल, उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सामने भी यह मांग रखी जाएगी। बैठक में अन्य कई अहम मसलों पर भी चर्चा की गई।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
अमृत महोत्सव:पत्रकारिता युग मे आती क्रांति
जींद जिला में सड़क हादसे में गुरुग्राम की डॉक्टर समेत तीन की मौत
गुरुग्राम: नकली हादसे देखकर रुकते हैं, असली को करते हैं अनदेखा...
गुरुग्राम: आजादी का अमृत महोत्सव...एचकेआई फिल्म एकेडमी ने निकाली तिरंगा यात्रा
रोहतक: तैमूरपुर गांव की गलियों में तिरंगा यात्रा, गूंजे वंदे मातरम-भारत माता के जयकारे...
गुरुग्राम में बालक मितांश ने अपने साथ अपनी साइकिल का भी मनाया जन्मदिन
द्रोण नगरी गुरुग्राम में हरे रामा-हरे कृष्णा के गीतों पर जगन्नाथ यात्रा में झूमे श्रद्धालु
गुरुग्राम: बालूदा गांव से स्वागत की यादों को सहेज ले गए आईएएस सचिन शर्मा
रोहतक। शीतला माता एकेडमी एवम मानव धर्म आश्रम में योग दिवस पर लगाया योग शिविर
गुरुग्राम: सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल से डीसी ने किया पोलियो रोधी अभियान शुरू