National

गुरुग्राम: धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली

Sanjay Mehra | March 19, 2022 07:20 PM

-बच्चों, बड़ों, बुजुर्गों, महिलाओं ने खूब खेली होली
-कोरोना से उभरने के बाद लोगों ने जमकर मनाया यह पर्व


गुरुग्राम। होली का पर्व धूमधाम से मनाया गया। हर जगह पर रंग-गुलाल उड़ता नजर आया। कोरोना महामारी के चलते पूर्व में प्रभावित हुए त्योहारों के बीच अब कोरोना की रफ्तार काफी कम होने के चलते लोगों ने होली पर खूब मस्ती की। नए गुरुग्राम में लोगों ने अपनी सोसायटी, क्लब में होली का भव्य आयोजन किया, वहीं पुराने शहर में पारम्परिक तरीके से होली खेली गई।

 
बच्चे, युवा, बुजुर्ग और महिलाएं सभी होली के रंग में रंगे नजर आए। सुबह उठते ही रंगों के पर्व पर लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाते हुए होली की शुभकामनाएं देते नजर आए। जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, लोगों में होली का खुमार भी बढ़ता गया। पुराने शहर की कालोनियों में होली पारंपरिक तरीके से मनाई गई। शहरी क्षेत्र की कालोनियों में भी होली पर लोग धूम मचाते रहे। कोई डीजे लगाकर डांस कर रहा था तो कोई पिचकारी, बाल्टियों में रंग घोलकर लोगों पर डाल रहा था। नए गुरुग्राम में होली पर बच्चों, युवक-युवतियों व बड़ों ने खूब मौज-मस्ती की। डीएलएफ में भी होली समारोह का विशेष आयोजन किया गया, जहां पर मौज-मस्ती का पूरा प्रबंध किया गया था। बड़े घराने के सदस्यों ने यहां पहुंचकर होली का आनंद लिया। हर कोई एक-दूसरे को रंग और गुलाल लगाकर रंगीन बना रहा था। डीजे पर गीतों की धुनों पर लोग यहां खूब मस्ती कर रहे थे। यु

 

 

वाओं ने बाइकों पर घूमते हुए सडक़ों पर खूब मौज-मस्ती की। हाथों में गुलाल आदि लेकर राहगिरों पर युवा रंग डालते दिखे। एमजी रोड पर भी होली पर जश्न का माहौल रहा। यहां गुरुग्राम ही नहीं बल्कि दिल्ली से आकर युवाओं ने होली खेली। इनमें युवतियों की संख्या भी अच्छी खासी थी। अपने दोस्तों के साथ यहां पहुंचे युवाओं ने रंगों के इस त्योहार का आनंद लिया। जिला व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों, कर्मचारियों को होली की बधाई देते हुए उनके साथ होली मनाई। जिला प्रशासन ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुख्ता इंतजाम किए थे।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
हरियाणा व जर्मनी में एजुकेशन एक्सचेंज कार्यक्रम को बढ़ाया जाए:राहुल कुमार
गुरुग्राम: वैक्सीनेशन में ड्यूटी दे रहीं नर्सिंग ऑफिसर्स को प्रधान मंत्री ने भेजी डिजिटल चिट्ठी
गुरुग्राम में गुरू पूर्णिमा पर गुरूजी के दर्श-दीदार कर संगत हुई निहाल
कांगड़ा में हजारों डेरा प्रेमियों ने ली 139 मानवता भलाई कार्यों की शपथ
बेंगलूरू: कराटे चैंपियनशिप में एमडीयू रोहतक के दीपक सोमवार को स्वर्ण पदक के लिए अरुणाचल के संजय से भिड़ेंगे
भारत व कनाडा में द्विपक्षीय कारोबार बढ़ाने की जरूरत
गुरुग्राम: खिलाडिय़ों में सदा सिर्फ खेल की हो भावना: डा. विजय सिंह नम्बरदार
गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं
रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित
गुरुग्राम: महिला-पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं: डिप्टी मेयर सुनीता यादव