Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं

Sanjay Mehra | March 16, 2022 06:12 PM

गुरुग्राम में कोरोना रोधी टीका लगवाने आए बच्चों को फूल व चॉकलेट देती टीकाकरण इंचार्ज डा. सुशीला यादव, साथ में नर्सिंग ऑफिसर्स।

-जिले के 85 हजार बच्चों को लगाए जाएंगे कॉबेवैक्स वैक्सीन के टीके
-नागरिक अस्पताल में बच्चों को टीका लगाकर दी चॉकलेट व फूल

संजय कुमार मेहरा

गुरुग्राम। कोरोना से बचाव के लिए जिले में बुधवार को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस के मौके पर 12 से 14 साल के बच्चों का कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य शुरू किया गया है। इस टीकाकरण अभियान की शुरुआत गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला के जैकबपुरा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय से रिबन काटकर की। इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव भी उपस्थित थे। वहीं  सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल में टीका लगवाने आए बच्चों को फूल व चॉकलेट दी गई। अस्पताल में वैक्सीेनेशन इंचार्ज डा. सुशीला यादव, नर्सिंग अधिकारी श्रीमती जपिन्द्र कौर, श्रीमती पूनम सहराय, श्रीमती शुभलता आदि ने बच्चाें को चॉकलेट, फूल भेंट किए। साथ ही बच्चों व उनके अभिभावकों को प्रेरित किया कि वे अन्य बच्चों को भी वेक्सीन लगवाने के लिए जागरुक करें।

 

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने इस दौरान टीका लगवाने वाली छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि आपको घबराना नहीं है। उपायुक्त ने गुरुग्राम स्वास्थ्य विभाग की टीम की प्रशंसा की और कहा कि कोरोना काल में राष्ट्रीय स्तर पर भी गुरुग्राम जिला की एक अलग पहचान स्थापित की है। उन्हें पूरा विश्वास है कि उपरोक्त आयु वर्ग के इस अभियान में भी गुरुग्राम प्रदेश भर में लीड करेगा।

 

टीकाकरण अभियान की विस्तृत जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. वीरेंद्र यादव ने बताया कि आज से शुरू किए गए इस अभियान के तहत जिला में 12 से 15 वर्ष आयु वर्ग के करीब 85 हजार बच्चों को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस आयु वर्ग के बच्चों को केवल कोबेवैक्स वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। लाभार्थी ऑनलाइन पंजीकरण के अलावा सीधे टीकाकरण केंद्र पर जाकर भी वैक्सीन लगवा सकते हैं।

डा. यादव ने कहा कि अभियान के तहत जिला में स्कूल व स्वास्थ्य केन्द्रों को मिलाकर 82 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं, वहीं सभी केन्द्रों पर यह निर्देश दिए गए हैं कि उम्र संबंधी दस्तावेज की जांच करने के बाद ही बच्चे का टीकाकरण किया जाए। उन्होंने कहा कि बुधवार से शुरू हुए अभियान के तहत केवल वहीं बच्चें लाभपात्र होंगे, जिन्होंने 15 मार्च 2022 को 12 वर्ष की उम्र पूरी की है। इस अवसर पर टीकाकरण अभियान के नोडल अधिकारी उप-सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह, डॉ. जयप्रकाश राजलीवाल सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी