Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

छात्रों को विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं के बारे में सीखना चाहिए: मनोहर लाल

January 02, 2022 09:57 PM

चंडीगढ़, 2 जनवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निवास पर पहुंचकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने नव वर्ष की बधाई दी व जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली द्वारा दी गई पुस्तकें उपहार स्वरूप भेंट की।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति, कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, प्रो. ब्रजेश साहनी, डॉ. विवेक चावला सहित शिक्षकों, कर्मचारियों व विद्यार्थियों को नव वर्ष की बधाई देते हुए व जापान फाउंडेशन को धन्यवाद देते कहा कि मैं इन पुस्तकों को पाकर खुश हूं और मैं इस उपहार को हमेशा संजो कर रखूंगा। हमें अपने ज्ञान का विस्तार करने और अन्य संस्कृतियों का सम्मान करने के लिए संस्कृति और भाषाओं के बारे में जानने की जरूरत है। इस प्रयास में सभी के लिए पुस्तकें सबसे अच्छी साथी हैं।
जापान फाउंडेशन, नई दिल्ली के महानिदेशक कोजी सातो ने मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को हिंदी में पत्र लिखा है। कुलपति प्रो.सोमनाथ सचदेवा ने बताया कि महानिदेशक, जापान फाउंडेशन को जब पता लगा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल सहित कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति सहित अन्य अधिकारियों ने जापानी संस्कृति एवं भाषा के बेसिक सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला लिया है, तो उन्होंने यह पुस्तके मुख्यमंत्री को भेंट की हैं। कोजी सातो हिंदी भाषा का भी ज्ञान रखते हैं। उन्हें भारतीय संस्कृति, कला व साहित्य में विशेष लगाव व रूचि है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द