National

गीता जयंती समारोह में ऑनलाइन अतिथि होंगे प्रधानमंत्री

November 26, 2021 10:57 PM
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह शुरू होने जा रहे गीता जयंती उत्सव में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं जबकि वह आर्बिट रेल कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए हरियाणा में आ सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ करीब 40 मिनट तक मुलाकात चली।
इससे पहले मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ कृषि कानूनों की वापसी से पहले मुलाकात हुई थी। अब कृषि कानून वापस हो चुके हैं लेकिन हरियाणा की सीमा में किसान अभी भी बैठे हुए हैं। कृषि कानूनों की वापसी के बाद सकरात्मक संदेश गया है। विशेषज्ञों की राय के बाद इन्हें वापसी का फैसला किया गया है।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि किसानों के हरियाणा की सीमा में बैठने को लेकर प्रधानमंत्री ने भी चिंता जाहिर की है। प्रधानमंत्री भी चाहते हैं कि किसान जल्द से जल्द अपने घरों को लौटें। मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद में कानूनी वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद किसानों के यहां से उठने की उम्मीद है। क्योंकि इससे हरियाणा का खासा आर्थिक नुकसान हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार हरियाणा द्वारा शुरू की गई स्वामीत्व योजना को पहले ही लागू कर चुकी है। अब स्वामीत्व की लार्ज स्केल मैपिंग होगी। आबादी वाला क्षेत्र अथवा पूरे गांव की मैपिंग करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा द्वारा अधिकारियों की जवाबदेही तय करने तथा आम नागरिकों को सरकारी सेवाएं तय समय में देने को लेकर शुरू किए गए ऑटो अपील सिस्टम की प्रधानमंत्री ने सराहना की है। इसके अलावा उन्हें ड्रोन कारपोरेशन के बारे में भी जानकारी दी गई है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ पराली से फैलने वाले प्रदूषण को लेकर भी बातचीत हुई है। आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता पर अधिक जोर दिया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
मणिपुर में शांति कायम करने के लिए अमित शाह ने बनाई रणनीति
प्रधानमंत्री मोदी के मेहमान होंगे जींद के सुनील जागलान
महिलाएं कब होती हैं ज्यादा खुश और कब होती हैं दुखी...
अब उन जरूरी दिनों में परेशान नहीं होंगी महिलाएं
सीएम मनोहर लाल 16 मार्च को एमडब्लूबी द्वारा करवाए गए टर्म इंश्योरेंस पॉलिसी करेंगे जारी
नेपाल के बाद अब कनाडा में शुरू हुआ सेल्फी विद डॉटर अभियान
हिमाचल सरकार एक माह में जारी करेगी ईवी पॉलिसी:मुकेश अग्निहोत्री
हरियाणा व जर्मनी में एजुकेशन एक्सचेंज कार्यक्रम को बढ़ाया जाए:राहुल कुमार
गुरुग्राम: वैक्सीनेशन में ड्यूटी दे रहीं नर्सिंग ऑफिसर्स को प्रधान मंत्री ने भेजी डिजिटल चिट्ठी
गुरुग्राम में गुरू पूर्णिमा पर गुरूजी के दर्श-दीदार कर संगत हुई निहाल