National

गीता जयंती समारोह में ऑनलाइन अतिथि होंगे प्रधानमंत्री

November 26, 2021 10:57 PM
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह शुरू होने जा रहे गीता जयंती उत्सव में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं जबकि वह आर्बिट रेल कॉरिडोर के शिलान्यास के लिए हरियाणा में आ सकते हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बाद यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ करीब 40 मिनट तक मुलाकात चली।
इससे पहले मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री के साथ कृषि कानूनों की वापसी से पहले मुलाकात हुई थी। अब कृषि कानून वापस हो चुके हैं लेकिन हरियाणा की सीमा में किसान अभी भी बैठे हुए हैं। कृषि कानूनों की वापसी के बाद सकरात्मक संदेश गया है। विशेषज्ञों की राय के बाद इन्हें वापसी का फैसला किया गया है।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि किसानों के हरियाणा की सीमा में बैठने को लेकर प्रधानमंत्री ने भी चिंता जाहिर की है। प्रधानमंत्री भी चाहते हैं कि किसान जल्द से जल्द अपने घरों को लौटें। मुख्यमंत्री ने कहा कि संसद में कानूनी वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद किसानों के यहां से उठने की उम्मीद है। क्योंकि इससे हरियाणा का खासा आर्थिक नुकसान हो रहा है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार हरियाणा द्वारा शुरू की गई स्वामीत्व योजना को पहले ही लागू कर चुकी है। अब स्वामीत्व की लार्ज स्केल मैपिंग होगी। आबादी वाला क्षेत्र अथवा पूरे गांव की मैपिंग करवाई जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा द्वारा अधिकारियों की जवाबदेही तय करने तथा आम नागरिकों को सरकारी सेवाएं तय समय में देने को लेकर शुरू किए गए ऑटो अपील सिस्टम की प्रधानमंत्री ने सराहना की है। इसके अलावा उन्हें ड्रोन कारपोरेशन के बारे में भी जानकारी दी गई है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ पराली से फैलने वाले प्रदूषण को लेकर भी बातचीत हुई है। आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता पर अधिक जोर दिया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
बेंगलूरू: कराटे चैंपियनशिप में एमडीयू रोहतक के दीपक सोमवार को स्वर्ण पदक के लिए अरुणाचल के संजय से भिड़ेंगे
भारत व कनाडा में द्विपक्षीय कारोबार बढ़ाने की जरूरत
गुरुग्राम: धूमधाम से मनाया गया रंगों का त्योहार होली
गुरुग्राम: खिलाडिय़ों में सदा सिर्फ खेल की हो भावना: डा. विजय सिंह नम्बरदार
गुरुग्राम: शुरू हुआ 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण, सभी बच्चों को टीके लगवाएं
रोहतक: तैमूरपुर गांव में कलश यात्रा निकाल गुरू गोरखनाथ की प्रतिमा की स्थापित
गुरुग्राम: महिला-पुरुष एक दूसरे के पूरक हैं: डिप्टी मेयर सुनीता यादव
गुरुग्राम: सफाई महा अभियान में मेडिकल टीम घूम-घूम कर बांटती रही दवाएं
गुलमर्ग में माइनस 10 डिग्री तापमान में बर्फ से स्नान करके डॉक्टर प्रदीप भारद्वाज ने दिखाया साहस
गुरुग्राम सदर बाजार में दुकान पर अवैध कब्जे की शिकायत करने वाले मालिक पर ही केस दर्ज