Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा में एचपीएससी बना ‘‘हरियाणा पोस्ट सेल काउंटर’’!

November 24, 2021 10:58 PM

चंडीगढ़, 23 नवम्बर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा में लगातार हो रहे पेपर लीक और भर्ती घोटाले के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए कहा है कि मौजूदा सरकार की कार्यप्रणाली के चलते एचपीएससी ‘‘हरियाणा पोस्ट सेल काउंटर’’ बन चुका है।
मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश के करोड़ों युवाओं को सात साल से गुमराह करते रहे और हरियाणा में नौकरियों की बिक्री की मंडी चल रही है। अब तक 32 से अधिक पेपर लीक व भर्ती घोटाले उजागर हो चुके हैं। ‘हरियाणा लोक सेवा आयोग’ को ‘‘हरियाणा पोस्ट सेल काउंटर’’ बन गया है।
विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार किए गए डिप्टी सैक्रेटरी अनिल नागर के कार्यकाल में हुई सभी भर्तियां रद्द करने की मांग करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि खट्टर सरकार ने भर्तियों में सुधार के नाम पर नौकरी लगाने वाले दोनों आयोगों व परीक्षाओं का परोक्ष रूप से निजीकरण कर दिया। इस समय प्राइवेट कम्पनियां पेपर बनवा रही हैं, प्राइवेट कम्पनियां ही सेंटर संभाल रही हैं। प्राइवेट कंपनियां रोल नम्बर दे रही हैं, प्राइवेट कंपनियां ही पेपर कंडक्ट कर रही हैं। प्राइवेट कम्पनियां ओएमआर शीट स्कैन कर रही हैं, प्राइवेट कम्पनियां रिज़ल्ट बना रही हैं।
सुरजेवाला ने कहा कि इस ‘‘व्यापम गिरोह’’ के तार एचपीएससी ही नहीं हरियाणा बोर्ड और एचएसएससी तक भी जुड़े हुए हैं। कांगे्रस महासचिव ने दोनों आयोगों को भंग करके पूरे मामले की हाईकोर्ट जज से जांच करवाने की मांग करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार की जांच एजेंसियों पर प्रदेश की जनता को अब भरोसा नहीं रहा है।  
उन्होंने कहा कि इस समय एचपीएससी व एचएसएससी का पुनर्गठन करने की जरूरत है। इससे पहले मुख्यमंत्री प्रदेश के युवाओं से माफी मांगे जिन्हें वह ‘बिना पर्ची, बिना खर्ची’ के नारों से गुमराह कर रहे हैं।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी
संकल्प पत्र में भाजपा की गारंटी,हर वर्ग का होगा विकास: गुप्ता
अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज
यमुनानगर में पलटा स्कूली बच्चों से भरा ऑटो, एक की मौत, छह घायल
बहादुरगढ़ में दोस्तों ने कर डाला दोस्त का कत्ल