Haryana

कल जींद में शक्ति प्रदर्शन करेंगे ह़ुड्डा

November 16, 2021 10:43 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा बृहस्पतिवार को जींद में अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे।  हुड्डा ने ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के दूसरे चरण का ऐलान किया। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम 18 नवंबर को जींद में होगा। इससे पहले हुड्डा करनाल में यह कार्यक्रम कर चुके। हुड्डा ने विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के जरिये राज्य के सभी 22 जिलों में दस्तक देने का फैसला लिया है। इसके बाद वे हलका स्तर पर लोगों से रूबरू होंगे।
पार्टी की भावी रणनीति के लिए हुड्डा ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक ली। जिसमें पार्टी में हुड्डा गुट से सभी विधायकों ने भाग लिया। मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में तृतीय श्रेणी से लेकर असिस्टेंड प्रोफेसर तक की भर्ती हरियाणा लोकसेवा आयोग व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के जरिये करने के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह यूजीसी और केंद्र की 2020 की नई शिक्षा नीति के खिलाफ है। नई नीति में तो कॉलेजों को भी स्वायत्ता देने की बात कही है लेकिन राज्य सरकार यूनिवर्सिटी में ही दखल कर रही है।
हरियाणा सरकार से विधानसभा का सत्र तुरंत बुलाए जाने की मांग करते हुए हुड्डा ने कहा कि बाजरा को भावांतर भरपाई में शामिल करके सरकार ने किसानों के साथ छलावा किया है। 600 रुपये प्रति एकड़ किसानों को दिया लेकिन उन्हें अपनी बाजरा की फसल 800-900 रुपये प्रति क्विंटल बेचनी पड़ी। वहीं बाजरे का एमएसपी 2250 रुपये था। हुड्डा ने इस बार भी धान खरीद में घोटाला होने का आरोप लगाया। पूर्व सीएम ने कहा, धान की कमी के नाम पर किसानों से काटे गए पैसे किसकी जेब में गए, इसका हिसाब सरकार दे।
हुड्डा ने स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले कोरोना की वजह से लोगों की जान गई और अब डेंगू ने लोग परेशान हैं। डेंगू टेस्ट की मशीनें तक अस्पतालों में उपलब्ध नहीं। हुड्डा ने कहा, केंद्र ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए हिमाचल को 98 तो पंजाब को 400 करोड़ रुपये दिए हैं लेकिन हरियाणा ने इसके लिए केंद्र से क्लेम ही नहीं किया। ऐसे में एक भी पैसा राज्य को नहीं मिला।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हर वर्ष 2500 डॉक्टर तैयार करने का लक्ष्य:मनोहर लाल विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने में पूर्व छात्रों का अहम योगदान:दत्तात्रेय हरियाणा में आज से शुरू होंगे अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले:मनोहर लाल सही सुझाव आने पर बदल सकते हैं एचपीएससी भर्ती नियम:मनोहर लाल सही सुझाव आने पर बदल सकते हैं एचपीएससी भर्ती नियम:मनोहर लाल आप कार्यकर्ताओं ने एचपीएससी स्टाफ को किया नजरबंद खराब मीटरों को तुरंत बदल कर स्मार्ट मीटर लगाएं:पचनंदा परिवहन कर्मचारियों के लिए बने सेवा नियम हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 दिसंबर से एचपीएससी केनौकरी बिक्री घोटालों की जांच शुरू होने से पहले हुई बंद!