Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

कल जींद में शक्ति प्रदर्शन करेंगे ह़ुड्डा

November 16, 2021 10:43 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा बृहस्पतिवार को जींद में अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे।  हुड्डा ने ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के दूसरे चरण का ऐलान किया। विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम 18 नवंबर को जींद में होगा। इससे पहले हुड्डा करनाल में यह कार्यक्रम कर चुके। हुड्डा ने विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम के जरिये राज्य के सभी 22 जिलों में दस्तक देने का फैसला लिया है। इसके बाद वे हलका स्तर पर लोगों से रूबरू होंगे।
पार्टी की भावी रणनीति के लिए हुड्डा ने आज चंडीगढ़ में विधायक दल की बैठक ली। जिसमें पार्टी में हुड्डा गुट से सभी विधायकों ने भाग लिया। मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने प्रदेश के विश्वविद्यालयों में तृतीय श्रेणी से लेकर असिस्टेंड प्रोफेसर तक की भर्ती हरियाणा लोकसेवा आयोग व हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के जरिये करने के फैसले का विरोध करते हुए कहा कि यह यूजीसी और केंद्र की 2020 की नई शिक्षा नीति के खिलाफ है। नई नीति में तो कॉलेजों को भी स्वायत्ता देने की बात कही है लेकिन राज्य सरकार यूनिवर्सिटी में ही दखल कर रही है।
हरियाणा सरकार से विधानसभा का सत्र तुरंत बुलाए जाने की मांग करते हुए हुड्डा ने कहा कि बाजरा को भावांतर भरपाई में शामिल करके सरकार ने किसानों के साथ छलावा किया है। 600 रुपये प्रति एकड़ किसानों को दिया लेकिन उन्हें अपनी बाजरा की फसल 800-900 रुपये प्रति क्विंटल बेचनी पड़ी। वहीं बाजरे का एमएसपी 2250 रुपये था। हुड्डा ने इस बार भी धान खरीद में घोटाला होने का आरोप लगाया। पूर्व सीएम ने कहा, धान की कमी के नाम पर किसानों से काटे गए पैसे किसकी जेब में गए, इसका हिसाब सरकार दे।
हुड्डा ने स्वास्थ्य सुविधाओं के नाम पर सरकार को घेरते हुए कहा कि पहले कोरोना की वजह से लोगों की जान गई और अब डेंगू ने लोग परेशान हैं। डेंगू टेस्ट की मशीनें तक अस्पतालों में उपलब्ध नहीं। हुड्डा ने कहा, केंद्र ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए हिमाचल को 98 तो पंजाब को 400 करोड़ रुपये दिए हैं लेकिन हरियाणा ने इसके लिए केंद्र से क्लेम ही नहीं किया। ऐसे में एक भी पैसा राज्य को नहीं मिला।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द