Haryana

31 दिसम्बर तक सभी को लगे कोरोना बचाव का पहला टीका

November 11, 2021 10:55 PM

चंडीगढ़, 11 नवम्बर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के सभी नागरिकों के टीकाकरण का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाए ताकि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को रोका जा सके।  मुख्यमंत्री गुरुवार को चंडीगढ़ में जिला उपायुक्तों से सीधा संवाद कर प्रदेश में चल रहे टीकाकरण अभियान, डीएपी खाद की उपलब्धता, खेतों में भरे हुए पानी की निकासी, शुगर मिलों में पेराई शुरू करने व परिवार पहचान पत्र और मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जे पी दलाल मौजूद रहे और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीसी के माध्यम से बैठक में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने हर घर दस्तक अभियान के तहत् सभी नागरिकों का पूर्ण रूप से टीकाकरण करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में 31 दिसंबर तक सभी को वेक्सिनेशन की पहली डोज हर हाल लगाई जाए। इसके लिए अतिरिक्त टीमो का गठन करने और अन्य आवश्यक संसाधनों की पूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। इसके अलावा 500 से अधिक लोगों के एकत्र होने वाले स्थानों पर मौके पर ही कैम्प लगाकर लोगों का टीकाकरण करने की व्यवस्था भी करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में डीएपी खाद की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए केन्द्र से बातचीत करके अतिरिक्त रैक देने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि अगले 4 दिन मे हरियाणा को 16 अतिरिक्त रैक मिलेंगे।

इसके बाद जिलों में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने जिला उपायुक्तों को खाद वितरण की लगातार मोनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने महानिदेशक कृषि एवं किसान कल्याण विभाग को 10 अतिरक्त खाद के रैक की डिमांण्ड केन्द्र सरकार को भेजने के निर्देश दिए ताकि जिलों में खाद की उपलब्धता बनी रहे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
गुरुग्राम: आजादी का अमृत महोत्सव...एचकेआई फिल्म एकेडमी ने निकाली तिरंगा यात्रा
रोहतक: तैमूरपुर गांव की गलियों में तिरंगा यात्रा, गूंजे वंदे मातरम-भारत माता के जयकारे...
गुरुग्राम में बालक मितांश ने अपने साथ अपनी साइकिल का भी मनाया जन्मदिन
द्रोण नगरी गुरुग्राम में हरे रामा-हरे कृष्णा के गीतों पर जगन्नाथ यात्रा में झूमे श्रद्धालु
गुरुग्राम: बालूदा गांव से स्वागत की यादों को सहेज ले गए आईएएस सचिन शर्मा
रोहतक। शीतला माता एकेडमी एवम मानव धर्म आश्रम में योग दिवस पर लगाया योग शिविर
गुरुग्राम: सेक्टर-10 नागरिक अस्पताल से डीसी ने किया पोलियो रोधी अभियान शुरू
संजय यादव बने जर्नलिस्ट एसोसिएशन गुरुग्राम के प्रधान, सत्येंद्र सिंह वरिष्ठ उप-प्रधान
शिक्षा के बगैर संभव नहीं बेहतर समाज का निर्माण:गजेंद्र फौगाट
गुरुग्राम: एक दिन में 13.26 फीसदी बच्चों व 23.37 फीसदी महिलाओं को दी कृमि रोग की दवा