Saturday, January 22, 2022
Follow us on
 
 
 
Haryana

पुलिस शहीदों के परिजनों की मदद के लिए सदैव तत्पर:डीजीपी

November 11, 2021 10:44 PM

चंडीगढ़, 11 नवम्बर। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को उत्तराखंड के हरिद्वार में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कांस्टेबल संदीप नरवाल के परिजनों को 65 लाख रुपये का चेक प्रदान किया।
डीजीपी ने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि कांस्टेबल संदीप को उनकी बहादुरी और सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस विभाग में लंबे समय तक याद किया जाएगा। उन्होंने शहीद के परिजनों से भी बातचीत की और कहा कि हरियाणा पुलिस हमेशा उनकी मदद के लिए तैयार है। पुलिस विभाग की वैलफेयर स्कीम के तहत उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी।
दुर्घटना मृत्यु बीमा कवर के अंतर्गत प्रदान की गई सहायता राशि में शहीद संदीप की धर्मपत्नी श्रीमती नीलम ने 55 लाख रुपये का चेक प्राप्त किया तथा शहीद सिपाही की माता श्रीमती सोना देवी और पिता श्री कृष्ण को पांच-पांच लाख रुपये का चेक दिया गया। इस साल 30 सितंबर को क्राइम ब्रांच द्वारा बदमाशों को काबू करने के लिए हरिद्वार में की गई रेड के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ में वीर पुलिसकर्मी ने अदम्य साहस व कर्तव्य-परायणता का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए शहादत प्राप्त की।
इस अवसर पर एडीजीपी आलोक कुमार रॉय, आईजीपी अमिताभ सिंह ढिल्लों, एआईजी कल्याण हामिद अख्तर, एचडीएफसी बैंक के शाखा बैंकिंग प्रमुख, विनीत अरोड़ा, मंडल प्रमुख विकास कोछड़, जोनल हेड सुधीर, नोडल अधिकारी विपिन गुप्ता सहित शहीद पुलिसकर्मी के परिजन भी उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
समाज को स्वस्थ बनाने व कोरोना को खत्म करने के लिए सूर्य नमस्कार जरुरी : पवन जिंदल
गुरुग्राम के अस्पतालों व स्कूलों में शुरू हो गया किशोरों का टीकाकरण
सभी जिलों में आक्सीजन के प्रबंध पूरे करें उपायुक्त:मनोहर लाल
छात्रों को विभिन्न संस्कृतियों और भाषाओं के बारे में सीखना चाहिए: मनोहर लाल
जब वाजपेयी ने तीन मिनट में दिया था गुड गवर्नेंस का संदेश
सुपवा हरियाणा में शुरू करेगी साप्ताहिक कोर्स
भाजपा ने चंडीगढ़ में बदले राजनीति के मायने:खट्टर
--हरियाणा विधनसभा का शीतकालीन सत्र--
कांग्रेस कल्पनाओं में चलकर अस्वस्थ्य हो चुकी पार्टी:संतोष
पर्यटन के क्षेत्र में लगातार बढ़ रही हैं नौकरियां:संजय कुमार