Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम: देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन होने पर नागरिक अस्पताल में मनाई खुशी

Sanjay Mehra | October 21, 2021 03:00 PM


-नागरिक अस्पताल में वैक्सीनेशन इंचार्ज ने दी सभी को बधाई
-इसी तरह आगे भी उत्साह के साथ काम करने को किया प्रेरित

संजय मेहरा
गुरुग्राम। देश में कोरोनारोधी वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ (एक अरब) को पार कर गया है। इसमें नर्सिंग स्टाफ की अहम भूमिका है। यहां सेक्टर-10 स्थित नागरिक अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर गुब्बारों से साज-सज्जा करके सेल्फी प्वायंट बनाया गया। गोल्डन अक्षरों से 100 करोड़ लिखा गया और यहां स्टाफ व वैक्सीन लगवाने आ रहे लोगों ने भी सेल्फी ली।
नागरिक अस्पताल में वैक्सीनेशन इंचार्ज डा. सुशील यादव ने यहां वैक्सीनेशन करने वाली नर्सिंग ऑफिसर्स को बुके देकर उनका स्वागत किया। उनके काम को सराहा।

 

डा. सुशीला यादव ने कहा कि जिस तरह से कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने काम किया, वह अपने आप में अनुकरणीय है। इसके बाद जैसे ही वैक्सीन आई और लोगों को लगानी शुरू की गई, इसमें भी स्टाफ ने पूरी तनमतया से काम किया है। नर्सिंग ऑफिसर्स की वैक्सीनेशन में अहम भूमिका है। उन्होंने देश में 100 करोड़ वैक्सीनेशन का आंकड़ा पार करने पर सभी को बधाई देते हुए भविष्य में भी इस तरह के जोश और जुनून के साथ काम करने को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि मीडिया की भी इस दौर में अहम भूमिका रही है। वे भी बधाई के पात्र हैं।

 

डा. सुशीला यादव ने कहा कि हम सब कोरोना को हराने के लिए काम कर रहे हैं। हमारी यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। दुनिया के सभी देशों की तुलना में भारत सबसे आगे है। अब बाकी जो बच गये हैं, उन्हें भी जल्दी वैक्सीनेट करके हम कोरोना मुक्त भारत बना देंगेे। जल्द ही बच्चों के लिए भी वैक्सीन आ रही है। उन्होंने गुरुग्राम में कोरोना जांच से लेकर वैक्सीन तक के काम को बेहतरी से करने के लिए सिविल सर्जन डा. विरेंद्र यादव के काम को बेहतरीन बताया। गुरुग्राम को वे बहुत आगे लेकर गये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काम तो सभी के लिए प्रेरणादायी है। इस अवसर पर सीनियर नर्सिंग ऑफिसर नीलम मल्होत्रा, नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय, नर्सिंग ऑफिसर जपिंद्र, नर्सिंग ऑफिसर शुभलता के अलावा सूचना सहायक रितु, जयबीर, दीपक व पुरुषोत्तम समेत काफी संख्या में कर्मचारी मौजूद रहे।

14 जनवरी को गुरुग्राम पहुंची थी वैक्सीन
बता दें कि जब कोरोना वैक्सीन बनी तो देश के अन्य राज्यों की तरह हरियाणा में भी वैक्सीन पहुंची। गुरुग्राम में 14 जनवरी को वैक्सीन की सप्लाई पहुंचाई गई। गुरुग्राम जिले समेत पांच जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नूंह, रेवाड़ी और पलवल के लिए शुरुआत में 85 हजार 400 कोविशील्ड वैक्सीन मिली थी। इन्हें पटौदी में बनाए गए कोल्ड चेन प्वायंट में रखा गया। पहली खेप में गुरुग्राम जिले के लिए 44 हजार 950 वैक्सीन, फरीदाबाद के लिए 22 हजार 620, नूूंह के लिए 7120, पलवल के लिए 5090, रेवाड़ी के लिए 5700 वैक्सीन की डोज तय की गई थी।

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में