Haryana

हिमालय क्वीन ट्रेन का विस्तार फर्रूखनगर (गुरुग्राम) तक कराने को डा. डीपी गोयल प्रयासरत

Sanjay Kumar | October 20, 2021 05:54 PM

-फिलहाल दिल्ली सराय रोहिल्ला से चंडीगढ़ (कालका जी) तक संचालित की जा रही है हिमालय क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन

-केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब दादाराव दानवे, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, सांसद अरविंद शर्मा, सांसद धर्मबीर सिंह, सांसद सुनीता दुगगल, सांसद अरविंद शर्मा, सांसद रमेश कौशिक, सांसद संजय भाटिया, सांसद नायब सिंह सैनी, सांसद रतनलाल कटारिया को मिलकर व ई-मेल से भेजे हैं मांग पत्र

गुरुग्राम। दिल्ली सराय रोहिल्ला से चंडीगढ़ (कालका जी) तक चलने वाली हिमालय क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-14095/96 का गुरुग्राम के फर्रूखनगर तक विस्तार कराने को लेकर सदस्य रेलवे सलाहकार बोर्ड, जेडआरयूसीसी, उत्तर रेलवे डा. डीपी गोयल प्रयासरत हैं। इस बाबत उन्होंने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब दादाराव दानवे, कई सांसदों समेत रेलवे के एजीएम को मांग पत्र सौंपा है। सांसदों से अनुरोध किया है कि वे अपनी तरफ से इस मांग पर संस्तुति देकर यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेन का विस्तार कराने में अपनी भूमिका निभाएं।

डा. डीपी गोयल ने भेजे गये पत्र में कहा है कि गुरुग्राम से चंडीगढ़ के बीच दैनिक कामगारों, कर्मचारियों की संख्या बहुत अधिक है। सभी कर्मचारी दैनिक यात्रा करते हैं। सड़क मार्ग से यात्रा करने पर उनको अत्यधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही गुरुग्राम से चंडीगढ़ के बीच यातायात काफी बढ़ जाता है। जिस कारण आवागमन में असुविधा होती है। डा. गोयल ने उनसे अनुरोध करते हुए कहा कि क्षेत्र की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गुरुग्राम से चंडीगढ़ के बीच में यातायात को अधिक सुगम बनाने के लिए इस रेलगाड़ी का संचालन कराया जाए।

उन्होंने कहा कि इस ट्रेन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्र गुरुग्राम से सीधे जुड़े जाएंगे। यहां आने-जाने में लोगों को सहूलियत होगी। जेडआरयूसीसी सदस्य होने के नाते उन्होंने गुहार लगाई कि दिल्ली सराय रोहिल्ला जंक्शन से कालकाजी जाने वाली 14095/96 हिमालय क्वीन एक्सप्रेस ट्रेन का फर्रूखनगर तक विस्तार करें। गुरुग्राम होते हुए यह ट्रेन जाएगी तो लोगों को और अधिक सहूलियत होगी।

डा. डीपी गोयल ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब दादाराव दानवे के अलावा यह पत्र भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह, सिरसा से सांसद सुनीता दुगगल, रोहतक से सांसद अरविंद शर्मा को मिलकर सौंपा। केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ङ्क्षसह से भी जल्द मुलाकात करके यह मांग पत्र सौंपा जाएगा। इसके अलावा सोनीपत से सांसद रमेश कौशिक, करनाल से सांसद संजय भाटिया, कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी, अम्बाला से सांसद रतनलाल कटारिया को भी सौंपा है। इन सांसदों के क्षेत्र से होकर यह ट्रेन गुजरती है। डा. गोयल ने सभी सांसदों से अनुरोध किया है कि वे इस कार्य में पैरवी करके ट्रेन के संचालन का काम करवाएं, ताकि आम जनता को सुगम यात्रा का लाभ मिल सके।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हर वर्ष 2500 डॉक्टर तैयार करने का लक्ष्य:मनोहर लाल विश्वविद्यालयों को आत्मनिर्भर बनाने में पूर्व छात्रों का अहम योगदान:दत्तात्रेय हरियाणा में आज से शुरू होंगे अंत्योदय ग्राम उत्थान मेले:मनोहर लाल सही सुझाव आने पर बदल सकते हैं एचपीएससी भर्ती नियम:मनोहर लाल सही सुझाव आने पर बदल सकते हैं एचपीएससी भर्ती नियम:मनोहर लाल आप कार्यकर्ताओं ने एचपीएससी स्टाफ को किया नजरबंद खराब मीटरों को तुरंत बदल कर स्मार्ट मीटर लगाएं:पचनंदा परिवहन कर्मचारियों के लिए बने सेवा नियम हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 दिसंबर से एचपीएससी केनौकरी बिक्री घोटालों की जांच शुरू होने से पहले हुई बंद!