Punjab

पंजाब में बोले केजरीवाल,इक मौका सानूं वी देयो

October 13, 2021 11:07 PM
चंडीगढ़। पंजाब दौरे पर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आप सुप्रीमों अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों और कारोबारियों के साथ उद्योग/व्यापार और कारोबार के विकास के लिए 30 वादे करते हुए उन्हें 2022 में बनने वाली आप की सरकार में भागीदार बनने की अपील की। केजरीवाल ने कहा कि आपने कांग्रेस-कैप्टन और बादलों को परख कर देख लिया है, ‘हुण इक मौका सानूं (आम आदमी पार्टी)वी देयो।’ हमें कारोबारियों से फंड नहीं चाहिए, हमें सिर्फ साथ चाहिए।
बुधवार को जालंधर में आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों, कारोबारियों, उद्योगपतियों की समस्याएं सुनने के बाद चौबीस घंटे बिजली देने तथा इंडस्ट्री को कट फ्री जोन बनाने का ऐलान करते हुए कहा कि इंस्पेक्टरी राज और लाल फिताशाही से पूरी तरह मुक्ति दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा पंजाब के व्यापारियों के लिए वैट की समस्या का समाधान करते हुए तीन से छह माह के भीतर वैट रिफंड क्लीयर किए जाएंगे।
दिल्ली के सीएम ने पंजाब में औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत करने, एन्हांसमेंट प्रक्रिया बंद करने, इंडस्ट्री जोन में सीएलयू समेत अन्य झंझट खत्म करने,हफ्ता/महीना और गुंडा टैक्स होगा बंद किया जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में उद्योगों के कल्याण हेतु सरकार बनने पर सरकार तथा उद्योग के प्रतिनिधियों की बॉडी बनाने का ऐलान करते हुए कहा कि छोटे उद्योगों तथा एमएसएमई को बढ़ावा देने के लिए अलग योजनाएं बनाई जाएंगी।  
000

 
Have something to say? Post your comment