Haryana

सीएम ने किसानों पर दिया बयान वापस लिया

October 08, 2021 10:08 PM

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले दिनों किसानों के संबंध में दिए बयान को वापस लेते हुए किसानों से माफी मांग ली है। मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों को आहवान किया है कि वह इस मामले को तूल देकर राजनीतिक रोटियां सेकने का काम न करें।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को दूसरे नवरात्रे के अवसर पर पंचकूला स्थित माता मनसा देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे थे। मनसा देवी में माथा टेकने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की उपस्थिति में कहा कि मां मनसा देवी शक्ति पीठ है। जब उनके दर्शन के लिए आता हूं तो मन में इच्छा होती है कि हरियाणा प्रदेश के लोगों की किस तरह से सेवा की जाए। 
मां ने आज मुझे कहा कि हरेक को शक्ति प्रदान करती हूं। आपको भी शक्ति प्रदान करती हूं, समाज को भी शक्ति प्रदान करती हूं। मुझे आभास हुआ कि पिछले दिनों में मेरे से एक बयान दिया गया। बयान वास्तव में आत्मरक्षा के नाते दिया गया। जिसे बहुत प्रचारित किया जा रहा है कि मुचख्यमंत्री ने लठ उठाने की बात कही। वह किसी के प्रति दुर्भावना से नहीं कही गई। आत्मरक्षा के कारण कही गई है। फिर भी हमारे कुछ साथी आंदोलनकारी लोगों को रास नहीं आया है।
उन्होंने जगह जगह उसका विरोध करना शुरू कर दिया। मां मनसा देवी शक्ति दायिनी मां शक्ति पीठ सबकी रक्षा करेंगी। मैं सबसे पहले तो किसान भाईयों जिनको कष्ट पहुंचा है उन्हें बताना चाहता हूं कि मैं ये बयान वापस लेता हूं। मैं नहीं चाहता कि हरियाणा की में किसी प्रकिार की लॉ एंड आर्डर की स्थिति बिगड़े, शांति भंग हो, आखिर आंदोलन करना सबका अधिकार है वह करें।
इससे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल का पंचकूला पहुंचने पर विधायक एवं विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता तथा पंचकूला के मेयर कुलभूषण गोयल ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने हरियाणा की समृद्धि व प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हवन में आहुति भी डाली। इस अवसर पर माता  मनसा  देवी श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को यहां पूर्व में हुए विकास कार्यों तथा पटियाला  वाला  माता  के मंदिर के नवीनीकरण के बारे में जानकारी दी।
पंचकूला के उपायुक्त ने मुख्यमंत्री को बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं की न केवल थर्मल स्कैनिंग आदि की जा रही है, बल्कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए वैक्सीनेशन कैंप भी लगा दिया गया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने संदेश में प्रदेश वासियों को नवरात्रों की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि  हरियाणा वासियों के सहयोग से कोरोना की दूसरी लहर भी खात्मे की तरफ है और दो करोड़ से अधिक लोग वैक्सीनेशन करवा चुके हैं।उन्होंने कहा कि आने वाले दिन त्यौहारों के हैं। ऐसे में लोगों से अपील है कि वह कोरोना गाइडलाइन  का  पालन करते हुए त्यौहार मनाएं और जहां तक हो सके बाजारों में कम से कम भीड़ करें।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News