Haryana

धान खरीद में किसानों को नहीं आने दी जाएगी दिक्कत:बराला

October 06, 2021 10:29 PM



चंडीगढ़, 06 अक्टूबर। हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने बुधवार को हरियाणा राज्य सहकारी आपूर्ति और विपणन महासंघ लिमिटड (हैफेड) की समीक्षा बैठक ली। बैठक में हैफड के चेयरमैन  कैलाश भगत, सहकारिता विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव कौशल और हैफेड के प्रबंध निदेशक ए.श्रीनिवास मौजूद थे।
बराला ने बैठक में निर्देश दिए कि गुणवत्ता के मानकों के आधार पर धान की अधिकतम खरीद हैफेड द्वारा की जाए और सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। चावल मिल में धान की कुटाई से पहले मिल का प्रत्यक्ष सत्यापन करने के निर्देश भी दिए गए।
बैठक में  बराला ने निर्देश दिए कि प्रदेश की सभी प्रसंस्करण ईकाईओं का निर्विघ्न संचालन सुनिश्चित किया जाए । इसके साथ ही चावल की जो प्रसंस्कण ईकाईयां बंद हैं उनका पुन:संचालन सुनिश्चित किया जाये। सुभाष बराला ने गुरुग्राम, दिल्ली और अन्य स्थानों पर स्थित व्यवसायिक गोदामों के बेहतर उपयोग करने के भी निर्देश दिए।  
वही मडिय़ों में अब धान आवक भी बढऩे लगी है। हरियाणा की कई मंडियों और खरीद केन्द्रों में अब तक 58,162 किसानों के गेट पास काटे गए हैं। तीन लाख 70 हजार 408 टन धान आया है। 15 हजार 424 किसानों की ऑक्शन डिटेल पूरी करने के बाद 4934 किसानों की 30 हजार 662 टन की ऑक्शन डिटेल भी पंजीकृत कर दी गई है। अब  मंडियों में धान की खरीद सुचारु तरीके से चल रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी
संकल्प पत्र में भाजपा की गारंटी,हर वर्ग का होगा विकास: गुप्ता
अंबाला से बाहर नहीं करूंगा प्रचार:अनिल विज
यमुनानगर में पलटा स्कूली बच्चों से भरा ऑटो, एक की मौत, छह घायल
बहादुरगढ़ में दोस्तों ने कर डाला दोस्त का कत्ल
कॉमिक बुक में जींद के नौजवान का अभियान पढ़ेंगे बच्चे