Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

हरियाणा में 24 खिलाड़ी बने जूनियर कोच

October 06, 2021 10:17 PM
 
चंडीगढ 6 अक्टूबर। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि सरकार की खेल पॉलिसी बहुत ही कारगर है। इसके तहत राष्ट्रीय एवं अंतरराष्टीय स्तर के विजेता खिलाडिय़ों को ग्रुप ए से सी तक नौकरियां देने का प्रावधान है। खेल राज्य मंत्री बुधवार को चंडीगढ़ में खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 24 खिलाडिय़ों को जूनियर कोच के नियुक्ति पत्र सौंप रहे थे।
खेल मंत्री ने नवनियुक्त जूनियर कोच को बधाई देते हुए कहा कि सरकार की नई खेल नीति की पूरे देश में सराहना हो रही है और खिलाड़ी ओलम्पिक एवं पैरालम्पिक में भी भारी संख्या में पदक लेकर आ रहे हैं। इसके अलावा नेशनल एवं इंटरनेशनल स्तर पर भी प्रदेश का गौरव बढा रहे हैं। 
खेल मंत्री ने कहा कि अच्छे खिलाड़ी तैयार करने में कोच की अहम भूमिका होती है। सभी कोच खिलाडिय़ों के प्रशिक्षण के लिए अपना विजन बनाकर फोकस करें और  प्रदेश में और अच्छे खिलाड़ी बनाने में सहयोग करें। इनमें खेल गतिविधियों को बढाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों के लिए नए खेल सेंटर भी जल्द ही लाए जाएगें।
हरियाणा उत्कृष्ट खिलाड़ी ग्रुप ए, बी और सी सेवा नियम-2021 लागू होने से राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक अलग काडर बनाया गया है। इसके लिए 550 पद स्वीकृत करवाए गए हैं। इसके अलावा खिलाडिय़ों की ऊपरी आयु सीमा भी 50 वर्ष से घटाकर 42 वर्ष की गई है। इन नए नियमों में कुछ नए टूर्नामेंट दक्षिण एशियाई खेल, राष्ट्रीय खेल, रणजी ट्रॉफी आदि को शामिल किया गया है। इस अवसर पर खेल विभाग के निदेशक पंकज नैन भी मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह
टेंडर प्रक्रिया की कमियों को सरपंचों से मिलकर करेंगें दूर, पूरे देश में देंगे अलग संदेशःसीएम
स्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगा
भगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारी
राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक
हरियाणा के चुनावी रण मैं ससुर और बहू हुए आमने सामने
टे्रन की चपेट में आने से देवर-भाभी की मौत
सट्टेबाजी का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे रिश्वत लेने वाले थाना प्रभारी व एएसआई काबू
एक बार मार्क की शिकायत दोबारा आई तो देना होगा जवाब:नायब सैनी