National

देश से एक साल में 14 करोड़ रोजगार खत्म हुए:लांबा

October 06, 2021 10:06 PM


चंडीगढ़, 06 अक्तूबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा है कि केंद्र की सरकार खाएंगे, खिलाएंगे और लुटाएंगे के मॉडल पर काम कर रही है। अल्का लाम्बा ने बुधवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल में बनाई देश की लाखों करोड़ की संपत्ति औने-पौने दाम में बेच डालने, दुकानदारों, छोटे व मझले उद्योगों का धंघा चौपट कर डालने और जो बच जाएगा उसे चंद निजी कंपनियों के हवाले करके देश को बर्बाद करने की कसम खा रखी है।
उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 14 करोड़ रोजगार खत्म हो चुके हैं। दुकानदार, छोटा उद्योग, एमएसएमई सबका धंधा चौपट है। अब अमेजन कंपनी के 8,546 करोड़ रूपये की रिश्वत देने के सनसनीखेज खुलासे से यह साफ हो गया है कि करोड़ों दुकानदारों, छोटे उद्योगों, युवाओं की नौकारियां खत्म होने का असली कारण क्या है।
लांबा ने कहा कि विदेशी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने पिछले दो साल में भारत में कानूनी फीस के नाम पर 8,546 करोड़ रूपये का भुगतान किया। देश के कानून मंत्रालय का सालाना बजट तो 1100 करोड़ रूपये है और अमेजन कंपनी का कानूनी फीस का दो साल का बजट ही 8,546 करोड़ रूपये है। क्या यह रिश्वत मोदी सरकार में कानून व नियम बदलने के लिए दी गई ताकि छोटे-छोटे दुकानदारों और उद्योगों का धंधा बंद कर अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनी का व्यवसाय चल सके। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकरण पर केंद्र सरकार चुप क्यों है।

 
Have something to say? Post your comment