Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

देश से एक साल में 14 करोड़ रोजगार खत्म हुए:लांबा

October 06, 2021 10:06 PM


चंडीगढ़, 06 अक्तूबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा ने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा है कि केंद्र की सरकार खाएंगे, खिलाएंगे और लुटाएंगे के मॉडल पर काम कर रही है। अल्का लाम्बा ने बुधवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल में बनाई देश की लाखों करोड़ की संपत्ति औने-पौने दाम में बेच डालने, दुकानदारों, छोटे व मझले उद्योगों का धंघा चौपट कर डालने और जो बच जाएगा उसे चंद निजी कंपनियों के हवाले करके देश को बर्बाद करने की कसम खा रखी है।
उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में 14 करोड़ रोजगार खत्म हो चुके हैं। दुकानदार, छोटा उद्योग, एमएसएमई सबका धंधा चौपट है। अब अमेजन कंपनी के 8,546 करोड़ रूपये की रिश्वत देने के सनसनीखेज खुलासे से यह साफ हो गया है कि करोड़ों दुकानदारों, छोटे उद्योगों, युवाओं की नौकारियां खत्म होने का असली कारण क्या है।
लांबा ने कहा कि विदेशी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने पिछले दो साल में भारत में कानूनी फीस के नाम पर 8,546 करोड़ रूपये का भुगतान किया। देश के कानून मंत्रालय का सालाना बजट तो 1100 करोड़ रूपये है और अमेजन कंपनी का कानूनी फीस का दो साल का बजट ही 8,546 करोड़ रूपये है। क्या यह रिश्वत मोदी सरकार में कानून व नियम बदलने के लिए दी गई ताकि छोटे-छोटे दुकानदारों और उद्योगों का धंधा बंद कर अमेजन जैसी ई-कॉमर्स कंपनी का व्यवसाय चल सके। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इस प्रकरण पर केंद्र सरकार चुप क्यों है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी