Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम में होगा रन फॉर यूनिटी का राज्य स्तरीय समारोह

September 29, 2021 07:15 PM

चंडीगढ़, 29 सितंबर। हरियाणा में सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर 31 अक्टूबर को गुरुग्राम में राज्य स्तरीय ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया जायेगा। इसके अलावा, जिला स्तर पर भी इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में यह जानकारी दी गई। 
इस अवसर पर युवा आयोग के चेयरमैन अजय गौड़, खेल एवं युवा मामले विभाग के निदेशक पंकज नैन तथा सभी जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी भी उपस्थित रहे।
खेल राज्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मनोहर लाल शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि ‘रन फॉर यूनिटी’ कार्यक्रम का हर वर्ष आयोजन किया जाता है। ‘रन फॉर यूनिटी’ सरदार वल्लभ भाई पटेल की तरह युवाओं को एकजुटता की भावना का संदेश देगी और राष्ट्र के प्रति समर्पण को भी मजबूती देगी। उन्होंने कहा कि इस ‘रन फॉर यूनिटी’ में पांच किलोमीटर की दौड़ में हर आयु वर्ग के लोग हिस्सा ले सकते हैं।
सरदार संदीप सिंह ने कहा कि जल्द ही खिलाडिय़ों को पुरस्कार देने की योजना को ऑनलाइन किया जायेगा, इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश में हरियाणा की खेल नीति की सराहना हो रही है और खिलाड़ी भी मैडल लेकर इस खेल नीति की सार्थकता सिद्घ कर रहे हैं।
उन्होंने जिला अधिकारियों को यूथ क्लब खोलने के लिए मैंपिंग करने के निर्देश दिये ताकि युवाओं में विभिन्न गतिविधियों को बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रुप सी व डी की भर्ती में जारी किये गये ग्रेडेशन सर्टिफिकेट के लिए सरकार ने दो माह का समय बढ़ाया है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने पूर्व राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा