Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
National

पंजाब में चुनावी ट्रेन के चालक होंगे चरणजीत चन्नी

September 21, 2021 10:27 AM
 
चंडीगढ़। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सोमवार को चमकौर साहिब के विधायक चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य के 16वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। चन्नी के अलावा दो अन्य विधायकों सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा ओपी सोनी को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई। सरकार ने रंधावा और सोनी को डिप्टी सीएम का दर्जा देने का ऐलान किया है। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय राहुल गांधी विशेष रूप से पहुंचे जबकि निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह इसमें शामिल नहीं हुए। 
पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करने की जिम्मेदारी अब चन्नी के हाथ में होगी। पंजाब राजभवन में कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में केवल 40 नेताओं को ही प्रवेश मिला। शपथ ग्रहण से पहले चरणजीत सिंह चन्नी नवजोत सिंह सिद्धू तथा पार्टी प्रभारी हरीश रावत से मिले। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता एक साथ राजभवन पहुंचे।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हवाई अड्डे से सीधे राजभवन पहुंचे। चन्नी के शपथ ग्रहण में पार्टी के सभी नेता मौजूद रहे लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल नहीं हुए। पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सबसे पहले चरणजीत सिंह चन्नी को पद व गोपनियता की शपथ दिलाई। इसके बाद डेराबाबा नानक के विधायक सुखजिंदर सिंह रंधावा को बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ दिलाई गई। रंधावा का नाम रविवार को कई घंटे तक मुख्यमंत्री पद के लिए चलता रहा। रंधावा के बाद अमृतसर सैंट्रल के विधायक ओपी सोनी ने शपथ ली। 

राज्यपाल पुरोहित ने 16वें मुख्यमंत्री को दिलाई शपथ
रंधवा, ओपी सोनी बने डिप्टी सीएम 
शपथ ग्रहण में पहुंचे राहुल गांधी, फार्म हाउस 

डिप्टी सीएम के दूसरे पद के लिए अमरिंदर के करीबी विधायक ब्रह्म मोहिंद्रा का नाम आज सुबह तक चलता रहा। ऐन मौके पर मोहिंद्रा ने खराब सेहत का हवाला देकर डिप्टी सीएम बनने से इनकार कर दिया। जिसके बाद सोनी की लॉटरी निकल गई। सोमवार को मुख्यमंत्री के अलावा केवल दो विधायकों को कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाकर डिप्टी सीएम का दर्जा देने का ऐलान किया गया। चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि जल्द ही विधायक दल की बैठक के बाद मंत्रिमंडल विस्तार पर फैसला लिया जाएगा। चन्नी ने कहा कि बहुत जल्द पंजाब मंत्रिमंडल को पूरा कर लिया जाएगा।
इस अवसर पर कांग्रेस पर्यवेक्षक हरीश चौधरी, अजय माकन, पूर्व मुख्यमंत्री राजिन्दर कौर भ_ल, पंजाब प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब प्रदेश कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी प्रधान कुलजीत सिंह नागरा, सुखविन्दर सिंह डैनी और संगत सिंह गिलजियां, पंजाब विधानसभा के पूर्व स्पीकर राणा के.पी. सिंह और पूर्व मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी, बलबीर सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, राणा गुरमीत सिंह सोढी, सुखबिन्दर सिंह सरकारिया, विजय इंदर सिंगला, रजिया सुल्ताना, गुरप्रीत सिंह कांगड़, साधु सिंह धर्मसोत, संसद मैंबर प्रताप सिंह बाजवा, पीपीसीसी के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़, पंजाब राज्य तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण बोर्ड के चेयरमैन महेन्दर सिंह के.पी., पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह के अलावा नये चुने गए मंत्रियों के पारिवारिक मैंबर भी उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू