Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
 
 
Punjab

मैं माफिया का नहीं ‘आम आदमी’ का मुख्यमंत्री:चन्नी

September 21, 2021 10:25 AM
 
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ग्रहण के बाद ऐलान किया है कि हाईकमान द्वारा दिए गए 18 सूत्रीय एजेंडे को तुरंत लागू करते हुए गरीब परिवारों का बिजली बिल माफ किया जाएगा। केंद्र सरकार से कृषि कानून तुरंत वापस लेने की मांग करते हुए चन्नी ने अपनी सरकार का स्टैंड साफ किया और कहा कि किसानों के लिए सब कुछ कुर्बान करने को तैयार हूं लेकिन किसान व किसानी को आंच नहीं आने दी जाएगी।

किसानों के लिए सबकुछ कुर्बान करने को तैयार
गरीब परिवारों का माफ होगा बिजली का बिल
बख्शे नहीं जाएंगे बरगाड़ी के दोषी, पंजाब से बाहर जाए रेत माफिया
 

शपथ ग्रहण के बाद पत्रकारों से बातचीत में चन्नी ने कहा कि मैं किसी खास का नहीं बल्कि आम आदमी का मुख्यमंत्री हूं। मैं रेत माफिया का नहीं बल्कि रिक्शा चालक के हितों की रक्षा करने वाला मुख्यमंत्री हूं। अपनी सरकार को किसानों की सरकार की संज्ञा देते हुए चन्नी ने कहा कि पंजाब से रेत माफिया को खत्म किया जाएगा। प्रदेश में गरीबों का बिजली का बिल तुरंत जल्द माफ किया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत देते हुए पानी तथा सीवरेज के बिल माफ किए जाएंगे। इस संबंध में बहुत जल्द नीति बनाई जाएगी। पंजाब के हड़ताली कर्मचारियों को काम पर लौटने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कर्मचारियों की समस्याओं का समझते हैं और उनके समाधान के हक में है। बहुत जल्द उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
चन्नी ने बरगाड़ी मुद्दे की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बतौर मंत्री उन्हें इस पूरे मामले की जानकारी है। बरगाड़ी के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इस संबंध में प्रदेश की जनता को बहुत जल्द परिणाम देखने को मिलेंगे। बरगाड़ी के संबंध में दावे तो बहुत हुई परंतु कार्रवाई नहीं हुई। अब कार्रवाई होगी।
चन्नी शहरी मतदाताओं के संबंध में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि बहुत जल्द डेढ सौ से दो सौ गज तक के आवासीय क्षेत्रों में पानी तथा सीवरेज के बिल माफ करने की योजना बनाई जाएगी। पंजाब में बिजली सस्ती करने के संकेत देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संबंध में बहुत जल्द कोई योजना बनाई जाएगी जिसके तहत पंजाब के हर वर्ग को सस्ती बिजली देने का प्रयास किया जाएगा।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व
भारत व कनाडा के बीच औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देना जरूरी
गुरू की नगरी में पहला शिल्प समागम आज से
नई वंदे भारत एक्सप्रेस को जालंधर में स्टॉपेज दिलवाने के लिए रेल मंत्री से मिले सांसद सुशील रिंकू 
मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के मसलों के 31 मार्च तक समाधान के लिए कमेटी का गठन