Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Haryana

गुरुग्राम के नागरिक अस्पताल में केक काटकर मनाई नर्सिंग ऑफिसर बनने की खुशी

Sanjay Mehra | September 17, 2021 07:24 PM

-स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का किया धन्यवाद
-अपने काम को और बेहतरी से करने की कही बात

 

संजय कमार मेहरा
गुरुग्राम। नर्सिंग ऑफिसर का दर्जा मिलने के बाद शुक्रवार को यहां नागरिक अस्पताल सेक्टर-10 में नर्सिंग ऑफिसर्स ने खुशी मनाई। इस अवसर पर केक काटा गया। सीनियर, जूनियर सभी स्टाफ ने एकत्रित होकर एक-दूसरे को बधाई दी। सीनियर्स स्टाफ ने अपने जूनियर्स को नर्सिंग ऑफिसर की नेम प्लेट लगाई।

 

इस अवसर पर कार्यकारी चीफ नर्सिंग ऑफिसर सरोज, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर इंद्रा देवी, सीनियर नर्सिंग ऑफिसर वर्षा, नर्सिंग ऑफिसर एवं गुरुग्राम नर्सेज एसोसिएशन की अध्यक्ष कमलेश सिवाच, नर्सिंग ऑफिसर रितु मलिक, नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय, नर्सिंग ऑफिसर सुमन यादव, नर्सिंग ऑफिसर सुमन यादव, नर्सिंग ऑफिसर सीमा, नर्सिंग ऑफिसर जया, नर्सिंग ऑफिसर मोनिका, नर्सिंग ऑफिसर दीप्ति समेत काफी संख्या में स्टाफ मौजूद रहीं। कार्यकारी चीफ नर्सिंग ऑफिसर सरोज ने नर्सिंग ऑफिसर्स को नेम प्लेट लगाकर उन्हें और भी बेहतरी से अपना काम करने के लिए प्रेरित किया।

 

कार्यकारी चीफ नर्सिंग ऑफिसर सरोज ने कहा कि नर्सिंग समर्पण और सेवा का दूसरा नाम है। हमें कई बार खुद की परेशानियों को दरकिनार करके मरीजों की निष्काम भाव से सेवा करनी पड़ती है। यही हमारी विशेषता भी होनी चाहिए कि हम अपनी समस्या भूलकर दूसरों की सेवा करें। उन्होंने सभी नर्सिंग ऑफिसर को इस नये पद नाम की बधाई देते हुए यह भी कहा कि अपने पद की गरिमा को ऊंचा रखना है। हमारा दायित्व और भी बढ़ गया है। हमारे काम पर कभी सवाल ना उठें, बल्कि हम अपने काम से खुद को, नर्सिंग पेशे को और अपने संस्थान को गौरवान्वित करें। उनके इस कथन पर सभी नर्सिंग ऑफिसर्स ने विश्वास दिलाया कि वे अपने पेशे में पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ काम करती रही हैं। भविष्य में भी उससे भी बढ़कर काम करते हुए इस पद की गरिमा को बढ़ाएंगी।

 

नर्सिंग ऑफिसर रितु मलिक व नर्सिंग ऑफिसर पूनम सहराय ने कहा कि नर्सिंग प्रोफेशन को हम सबने सेवाभाव के साथ चुना है। जो सेवा हम अपने बड़े-बुजुर्गों की करते हैं या करना चाहते हैं, उसी तरह की सेवा हमें मरीजों की भी करनी है। बीमार व्यक्ति को अपनी मीठी वाणी से हम आधा ठीक कर सकते हैं। दवा से अधिक काम हम सबका पॉजिटिव तरीके से बात करना काम करता है। नर्सों की तीन श्रेणियां स्टाफ नर्स, नर्सिंग सिस्टर और मैटर्न हैं। स्टाफ नर्स नर्सिंग ऑफिसर कहलाएंगी। नर्सिंग सिस्टर सीनियर नर्सिंग ऑफिसर और मैटर्न स्टाफ चीफ नर्सिंग ऑफिसर कहलाएंगी।

 

 

 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश
करनाल पहुंचे सीएम नायब सिंह सैनी ने किसानों का सुना दर्द
सरकारी अनदेखी ने फेरा किसानों की मेहनत पर पानी, बारिश में भीगी फसल: हुड्डा
फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप सिंह और करण दलाल में फंसे पेच के चलते, कांग्रेस के टिकटों में देरी
एसीबी ने थाना प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप मे मामला किया दर्ज
हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग बिल्कुल समयोचित है : न्यायमूर्ति नवाब सिंह