Thursday, April 25, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Haryana

सीएम मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री को दी किसान आंदोलन पर रिपोर्ट

September 17, 2021 12:13 AM

चंडीगढ़, 16 सितंबर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके उन्हें किसान आंदोलन तथा हालही में करनाल में हुए घटनाक्रम पर रिपोर्ट सौंपी। प्रधानमंत्री के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर उनसे मिलने पहुंचे सीएम खट्टर ने मोदी को उनके जन्मदिन की एडवांस में बधाई देते हुए हरियाणा के राजनीतिक हालात के अलावा गठबंधन सरकार के कार्यों को लेकर रिपोर्ट दी। दिल्ली की सीमा पर पिछले 10 महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने मोदी को फीडबैक दिया।
मोदी के साथ हुई मुलाकात से पहले ही सीएम बार्डर खुलवाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन कर चुके हैं। इस कमेटी के गठन के बारे में भी सीएम ने पीएम को ब्रीफ किया। प्रधानमंत्री ने दिल्ली बार्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन को लेकर भी सीएम से रिपोर्ट ली।
इतना ही नहीं, करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज और यहां चार दिन तक चले आंदोलन को लेकर भी सीएम ने पूरी रिपोर्ट पीएम को दी। मुख्यमंत्री ने परिवार पहचान-पत्र, स्वामित्व योजना, स्वामित्व योजना, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, मेरा पानी-मेरी विरासत सहित कई नई योजनाओं के बारे में पीएम को बताया। करीब एक घंटा तक सीएम, पीएम आवास में रहे।
राज्य की भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल भी अक्तूबर में पूरा हो रहा है। वहीं राज्य में भाजपा को सत्ता में आए सात साल पूरे हो जाएंगे। इस उपलक्ष्य में गठबंधन सरकार बड़ा आयोजन करने की तैयारी में है। दो वर्षों के दौरान राज्य में हुए विकास कार्यों के अलावा केंद्र व राज्य की विभिन्न विकास परियोजनाओं को लेकर भी सीएम ने ‘रिपोर्ट कार्ड’ पीएम के सामने रखा।
पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम मनोहर लाल खट्टर के हरियाणा आने के निमंत्रण को भी स्वीकार कर लिया है। दरअसल, राज्य सरकार ने केएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल) एक्सप्रेस-वे के साथ-साथ आर्बिटल रेल कॉरिडोर स्थापित करने का फैसला लिया है। 5600 करोड़ रुपये की यह परियोजना कुंडली से पलवल तक की होगी और इसके लिए प्रशासनिक अनुमति भी सरकार दे चुकी है। इसके लिए तमाम तरह की क्लीयरेंस भी सरकार को मिल चुकी है। सीएम ने पीएम से रेल कॉरिडोर के शिलान्यास करने का आग्रह किया। पीएम ने इसके लिए हामी भर दी है। अब सरकार यह तय करेगी कि पीएम का कार्यक्रम पलवल में करना है या फिर मानेसर में। जगह निश्चित करने के बाद सरकार पीएम ने हरियाणा आने के लिए समय लेगी।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
सुनील जागलान बने ग्राम एसोसिएशन ऑफ़ भारत के शेरपा
विधान सभा नहीं पहुंचे रणजीत चौटाला, अध्यक्ष ने दिया एक और मौका
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्ट
जींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज
पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथि
इनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशी
हरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थन
कांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूची
एशियन क्वान की डो फेडरेशन के नवनियुक्त प्रेजीडेंट डाॅ डीएस ढुल ने की घोषणा
मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिए सर्वे के निर्देश