Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
 
 
National

गुरुग्राम: रक्षाबंधन के बहाने मायके गई महिला व बच्चे वापस नहीं लौटे

September 13, 2021 07:14 PM

-पति ने अपने ससुरालियों पर लगाया तीनों की हत्या का अंदेशा
-पीडि़त परिवार ने पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की
-पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं करने का लगाया है आरोप


गुरुग्राम। प्रेम विवाह करने वाले एक युवक ने अपने ससुरालियों पर आरोप लगाया है कि रक्षाबंधन पर उनकी पत्नी व दोनों बच्चों को उनका साला लेकर गया था। उसके बाद उन्हें घर वापस नहीं भेजा गया। जब वह लेने गया तो उसके साथ मारपीट की। घर में पत्नी व बच्चे नहीं थे। उसके बारे में पूछने पर ससुरालियों ने जान से मारने की धमकी दी। पीडि़त युवक का कहना है कि उसे अंदेशा है कि उसकी पत्नी व दोनों बच्चों की हत्या कर दी गई है। पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग उसने की है।


सीपी को दी शिकायत में रवि पुत्र रमेश निवासी गांव रामपुर थाना वाटिका ने 21 जनवरी 2019 को आर्य समाज मंदिर दिल्ली में रूपा निवासी गांव साणा पोता जिला महेंद्रगढ़़ के साथ पे्रम विवाह किया था। शादी के बाद से ही उन्हें धमकियां दी जाने लगी। गुरुग्राम की अदालत में उन्होंने सुरक्षा की भी गुहार लगाई। बाद में ससुराल पक्ष से समझौता हो गया। उसके बाद दोनों पति-पत्नी ठीक से रहने लगे। उनके दो बच्चे ऋषभ व गोलू हुए। बीती 20 अगस्त 2021 को उसका साला उनके गुरुग्राम घर पर आया। रक्षाबंधन की बात कहकर वह उसकी पत्नी रूपा और दोनों बच्चों को साथ ले गया।

इसके बाद 24 अगस्त को जब वह पत्नी, बच्चों को लेने ससुराल पहुंचा तो वे घर पर नहीं दिखे। साथ ही उसे धमकी दी कि दोबारा यहां दिखा तो जान से मार देंगे। पीडि़त युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी रूपा व दोनों बच्चों को मार दिया गया है। इसके चार दिन बाद जब वह दोबारा वहां गया तो वहां कोई भी नहीं मिला। इसके बाद 31 अगस्त 2021 को फिर से एक शिकायत थाना वाटिका में दी। पुलिस ने शिकायत लेकर कार्रवाई करने की बात तो कही, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ नहीं की गई है। आरोप है कि जब भी वे थाने में जाते हैं, उन्हें धमकाकर भगा दिया जाता है। उन्होंने पुलिस आयुक्त से गुहार लगाई है कि वे पुलिस को उनकी पत्नी व बच्चों की तलाश करने के आदेश दें।

 

 
Have something to say? Post your comment
More National News
तृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्न
अनाथ बेटियों को पढ़ाने के बाद उनके हाथ पीले करा रहे दाती जी महाराज
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू