Haryana

स्वच्छ भारत मिशन सरकार की प्राथमिकता:मनोहर लाल

September 08, 2021 11:21 PM
 
 
 
चंडीगढ़, 8 सितम्बर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान की तरह ‘स्वच्छ भारत मिशन’ भी हमारी प्राथमिकता है। इसलिए  जनभागीदारी के साथ प्रदेश के हर गांव और शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाएं।  
मुख्यमंत्री ने बुधवार को स्वच्छ भारत मिशन की स्टेट टास्क फोर्स की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह कही। इस मौके पर स्टेट टास्क फोर्स के चेयरमैन एवं विधायक महीपाल ढांडा, उपाध्यक्ष सुभाष चन्द्र एवं सदस्य भी मौजूद रहें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन स्टेट टास्क फोर्स की मीटिंग हर तीन माह में अवश्य करें ताकि कार्यों की समीक्षा कर योजनाओं को सिरे चढ़ाया जा सके। उन्होंने जिला स्तरीय टास्क फोर्स गठित करने के निर्देश भी दिए और कहा कि जिला स्तरीय टास्क फोर्स की मीटिंग हर माह होनी चाहिए। 
मुख्यमंत्री ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत केन्द्र एवं राज्य सरकार की तरफ से दिए जाने वाले फण्ड का समुचित उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए अधिकारी की जिम्मेदारी तय हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांव एवं शहरों को जन भागीदारी से स्वच्छ बनाने के लिए स्वयंसेवी संगठनों और संस्थाओं का सहयोग लें। स्वच्छता की दृष्टि से आदर्श गांव बनाएं।
इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के प्रधान सचिव विनीत गर्ग, स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव अरुण गुप्ता, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डॉ.अमित अग्रवाल, पंचायती राज विभाग के निदेशक आर सी बिधान, स्थानीय निकाय विभाग के निदेशक डी के बेहरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
 
Have something to say? Post your comment