Haryana

भर्ती परीक्षाओं में सिखों के ककार पहनने पर रोक हटाए सरकार

September 07, 2021 09:03 PM

चंडीगढ़। हरियाणा में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में सिखों के ककार पहनने पर लगाई रोक को मुद्दा गरमा गया है। सिख समुदाय के प्रतिनिधि यह रोक हटाने की मांग को लेकर मंगलवार को हरियाणा लोक सेवा आयोग के कार्यालय में पहुंच गए। सिख प्रतिनिधियों की मांग है कि 12 सितंबर को हरियाणा में होने वाली भर्ती परीक्षाओं में सिखों को ककार पहनने से न रोका जाए।
शिरोमणि अकाली दल जिलाध्यक्ष पंचकूला मलविंदर सिंह बेदी ने हरियाणा लोक सेवा आयोग के सचिव भूपिंदर सिंह से मिलकर बताया कि देशभर में सिखों को फौज में पुलिस में व स्कूल कॉलेज में विद्यार्थियों को ककार पहनने की आजादी है तो इन परीक्षाओं के लिए ही हरियाणा सरकार द्वारा प्रतिबंध क्यों लग रही है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के इस फैसले से समूचे सिख समाज में गहरा रोष पाया जा रहा है। सिख संस्थाओं और जत्थेबंदियों ने हरियाणा लोक सेवा आयोग के सचिव से मिलकर इस प्रतिबंध को जल्द से जल्द वापस लेने की गुहार लगाई।
आयोग के सचिव भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इस संबंध में जल्द ही उच्च अधिकारियों के साथ बैठक करके सिखों की भावनाओं के मद्देनजर सकारात्मक निर्णय किया जाएगा। इस बैठक में सिख संगठनों के प्रतिनिधि दलजीत सिंह मरड़, बिट्टू सदाना, हरसिमरन बेदी, मोहिंदर सिंह, नरेंदर रायपुर, गुरतेज सिंह,भुल्लर आदि मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment