Haryana

हरियाणा सरकार के अधिकारी कर रहे गुंडागर्दी:श्रीनेत

September 04, 2021 01:43 PM
 
 
 
 
चंडीगढ़, 3 सितंबर। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने राज्य की भाजपा-जेजेपी गठबंधन सरकार पर किसानों के साथ अत्याचार करने के आरोप लगाते हुए कहा है कि हरियाणा के अधिकारी सरेआम गुंडागर्दी कर रहे हैं। करनाल में किसानों पर जिस बर्बरता के साथ लाठीचार्ज हुआ और एक आईएएस अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ, उससे साफ है कि गठबंधन सरकार किसान आंदोलन को लाठीतंत्र से दबाना चाहती है।
शुक्रवार का चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में सुप्रिया श्रीनेता ने केंद्र सरकार पर सरकारी उपक्रमों को प्राइवेट कंपनियों को बेचने के आरोप लगाते हुए सुप्रिया ने कहा, कांग्रेस प्राइवेटाइजेशन के खिलाफ नहीं है। लेकिन एयरपोर्ट, रेलवे, नेशनल हाईवे, पोर्ट, पेट्रोलियम व गैस पाइप लाइन को निजी हाथों में सौंपना पूरी तरह से गलत है। 
करनाल की तरह ही पंजाब के मोगा में पुलिस द्वारा किसानों पर किए लाठीचार्ज से जुड़े सवाल पर सुप्रिया ने कहा कि किसानों पर कहीं भी लाठीचार्ज हो,उसकी समूची कांग्रेस पार्टी निंदा करती है। उन्होंने कहा, आंदोलनकारियों को कंट्रोल करनाल प्रशासन का काम है, लेकिन मोगा की घटना की तुलना करनाल के साथ नहीं कर सकते। करनाल में तो आईएएस अधिकारी ही पुलिस जवानों को किसानों का सिर फोडऩे के निर्देश दे रहे हैं। 
उन्होंने कहा कि जनवरी में पीएम नरेंद्र मोदी ने किसान आंदोलन पर संसद में कहा था कि वे किसानों से एक फोन कॉल दूर हैं। सितंबर आ चुका है, लेकिन न तो पीएमओ और न ही कृषि मंत्री के दफ्तर से किसानों से संवाद के लिए संपर्क साधा है। इस अवसर पर महिला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुधा भारद्वाज,कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज निलय सैनी,प्रदेश प्रवक्ता बालमुकंद भारद्वाज भी मौजूद रहे।
0
 
Have something to say? Post your comment