Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

काले कपड़े पहनकर सदन में पहुंचे सिद्धू

September 04, 2021 01:30 PM
 
 
चंडीगढ़, 3 सितंबर। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू एक दिवसीय सत्र के दौरान बगैर कुछ बोले ही सुर्खियों में रहे। सदन की कार्यवाही के दौरान सिद्धू समूचे सदन और प्रेस का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रहे। सदन की कार्यवाही में शामिल होने पहुंचे सिद्धू कालेज कपड़े पहनकर पहुंचे।
सिद्धू ने जैसे ही सदन के भीतर प्रवेश किया तो पहले वह पिछले बैंचों पर बैठ गए। बाद में उन्होंने सीट बदली। विधानसभा नियम के अनुसार सदन की कार्यवाही के दौरान शरीर के नीचले हिस्से में तो काले रंग के कपड़े पहने जा सकते हैं लेकिन उपरी हिस्से में काले रंग के कपड़े पहनने को विरोध का प्रतीक माना जाता है। यह नियम विधानसभा में आने वाले विधायकों,मंत्रियों, अधिकारियों, पत्रकारों, विधानसभा स्टाफ आदि पर लागू होता है।
नवजोत सिद्धू जैसे ही काले रंग के कपड़े पहनकर सदन के भीतर आए तो विधायकों में चर्चा शुरू हो गई। अकाली दल के विधायकों ने तो सदन की कार्यवाही के बाद यहां तक कहा कि सिद्धू ने आज अपनी ही सरकार के खिलाफ सदन के भीतर रोष व्यक्त किया है। विधायकों में काली ड्रेस को लेकर चर्चा बनी रही के सिद्ध की ड्रेस रोष स्वरूप है। धार्मिक मकसद के लिए बुलाए इस सत्र में सिद्धू की ड्रेस चर्चा में रही। हालांकि सदन में कांग्रेस की मंत्री रजिया सुलताना भी काले कपड़ों थी लेकिन मुस्लिम धर्म मे काला रंग पारंपरिक माना जाता है। सिद्धू के कपड़ों को लेकर कांग्रेस के विधायक भी आपस में चर्चा करते हुए देखे गए।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व