Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
 
 
Haryana

हरियाणा पुलिस ने पानीपत से पकड़ा हथियारों का जखीरा, चार काबू

August 31, 2021 11:01 PM
 
 
चंडीगढ़, 31 अगस्त। हरियाणा पुलिस ने अवैध हथियार तस्करों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दिल्ली एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में गैंगस्टरों को अवैध हथियारों की सप्लाई में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।
आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में 35 देशी पिस्टल और 45 मैगजीन बरामद की गई हैं। हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान मुख्य आरोपी महफूज उर्फ फोजी निवासी जिला सहारनपुर उत्तरप्रदेश हालिया पानीपत जिला धार मध्य प्रदेश के हीरा लाल, संतोष निगम और राय सिंह के रूप में हुई है।
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक पी.के.अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने महफूज को 18अगस्त को पानीपत से पांच देशी पिस्तौल और 10 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया जबकि हीरा लाल को 24 अगस्त को को तथा दो अन्य आरोपियों को 30 अगस्त को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।
अब तक की गई जांच से खुलासा हुआ कि मुख्य आरोपी महफूज अपने संपर्क मध्य प्रदेश निवासी बच्चन सिंह उर्फ बच्ची यादव से अवैध हथियार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान आदि में बेचने के लिए खरीद कर लाया था। आरोपी का मकसद 12000-15000 रुपये में एक अवैध हथियार लाकर उसे 45000 से 50000 रुपये में सप्लाई कर पैसा बनाना था।
इससे पहले, महफूज अपनी टैक्सी चलाता था और एक साल पहले टैक्सी लेकर जाने के दौरान वह बच्चन सिंह के निकट संपर्क में आया, जो अवैध हथियार बनाने को काम करता था। बच्चन सिंह ने उसे अवैध हथियारों को यूपी और हरियाणा में महंगे दामों बेचकर जल्दी पैसा कमाने का लालच देते हुए कहा कि वहां बहुत गैंगवार है इसलिए अवैध हथियारों की भारी मांग है। इस प्रकार वह जल्दी अमीर बन सकता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 
Have something to say? Post your comment
More Haryana News
प्रो. शालिनी तनेजा को उज्जवला सम्मेलन में मिला नारी शक्ति सम्मान
हरियाणा की बेटी ने देवभूमि उत्तराखंड में बिखेरा परचम
तीसरी बार मोदी सरकार के लिए सुनील जागलान ने शुरू किया राष्ट्रव्यापी अभियान
जनसेवा में नारीशक्ति का जुड़ाव रेडक्रास के बढ़ते मजबूत कदम
कुरुक्षेत्र के समाज सेवी संदीप गर्ग भाजपा में शामिल, सीएम ने किया स्वागत 
कृषि व एमएसएमई पर रहेगा नाबार्ड का फोकस
हरियाणा विधान सभा में ड्रेस लागू होने से बदला सदन का स्वरूप
कश्मीर घाटी के पुलवामा में अदम्य साहस का प्रदर्शन करने हेतु मेजर अंतरिक्ष त्यागी सेना मेडल (वीरता) से अलंकृत
पंचकूला के सेक्टर-26 हर्बल पार्क में सूर्य नमस्कार कार्यक्रम का आयोजन
तीन दिवसीय नेशनल फिल्म फेस्टिवल 23 फरवरी से पंचकूला में