Friday, April 19, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
Punjab

राहुल गांधी से अलग कैप्टन अमरिंदर की राय

August 31, 2021 10:53 PM
 

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग के नवीनीकरण पर केंद्र सरकार का समर्थन किया है। अमरिंदर सिंह ने जलियांवाला बाग के नए स्वरूप को बेहद सुंदर करार दिया है। अमरिंदर की यह राय पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से अलग है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालही में जलियांवाला बाग के नए स्वरूप का उदघाटन किया था। 
बीस करोड़ रुपये की लागत से बाग का करीब एक साल में नया स्वरूप दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ङ्क्षसह भी जुड़े थे। 
जलियांवाला बाग को आम जनता के लिए खोलने के बाद कुछ इतिहासकारों ने सरकार पर नवीनीकरण के नाम पर इस बाग के मूल स्वरूप को बदलने का आरोप लगाया था। जिसके चलते कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय राहुल गांधी ने भी टवीट करके सरकार जलियांवाला बाग का स्वरूप बदलने का आरोप लगाया था।
इसके उलट मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में जलियांवाला बाग के नवीनीकरण को लेकर केंद्र सरकार को क्लीन चिट दे दी। अमरिंदर ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में वह भी वर्चुअल तरीके से जुड़े थे। जलियांवाला बाग की इमारत सौ साल से भी पुरानी है। ऐसे में नवीनीकरण करते समय मामूली बदलाव आने स्वभाविक हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह बहुत जल्द जलियांवाला बाग भी जाएंगे, लेकिन उदघाटन के दौरान उन्होंने जो स्वरूप उसका देखा है वह बेहद सुंदर लग रहा था। ऐसे में मुझे लगता है कि जलियांवाला बाग के नवीनीकरण के बाद लोगों का आकर्षण बढ़ेगा।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग
पंजाब की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में लुधियाना के उद्यमियों का अहम योगदान:साक्षी साहनी
औद्योगिक उत्पादों के लिए डिजीटल मार्केटिंग का विशेष महत्व