Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए राज्यमंत्री पहुंची गुजरात

August 31, 2021 12:17 AM
 
 
 
चंडीगढ़। नवजात बच्चों, बालिकाओं, किशोरी, महिलाओं के स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं सामाजिक स्तर में वृद्धि के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा दो दिन तक चिंतन-मनन करके देश में अपनी योजनाओं को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करेगा। इसमें भागीदारी के हरियाणा से महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री भी गुजरात पहुंच गई हैं।
 
गुजरात के केवडिया में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विभिन्न योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए 30-31 सितंबर को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसमें हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कमलेश ढांडा शिरकत करने के लिए पहुंची। गुजरात के महिला एवं बाल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री गणपत सिंह वसावा एवं राज्यमंत्री विभावारी बेन दावे ने पुष्प गुच्छ एवं सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्मृति चिन्ह देकर राज्यमंत्री कमलेश ढांडा का स्वागत किया। इसके साथ ही हरियाणा एवं गुजरात मे विभाग की विभिन्न परियोजनाओं पर चर्चा भी की गई। 
 
मंत्री कमलेश ढांडा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है कि नवजात से लेकर महिलाओं में कुपोषण के कारण होने वाली हानि को रोकने तथा उनके पोषण स्तर को मजबूत बनाने के लिए पोषण मिशन को प्रभावी तरीके क्रियान्वित किया जाए, इसपर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की अगुवाई में चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा से लेकर उनके सशक्तिकरण एवं बाल संरक्षण को लेकर चलाई जा रही योजनाओं पर राष्ट्रीय सम्मेलन में चर्चा होगी। सम्मेलन में हरियाणा द्वारा विभिन्न योजनाओं के लिए उठाए गए प्रभावी कदम और भविष्य के अनुरूप उठाए जाने वाले कदमों पर सुझाव रखे जाएंगे, ताकि आधी आबादी के लिए बेहतर योजनाओं पर काम किया जाए। 
 
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सम्मेलन के माध्यम से केंद्रीय मंत्रालय एवं राज्यों के मध्य न केवल समन्वय बेहतर होगा, अपितु लिंगानुपात की खाई को पाटने से लेकर सामाजिक स्तर पर सुधार लाने के लिए भी अनुकूल वातावरण बनेगा।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी