Saturday, April 20, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

करनाल प्रकरण में डीजीपी की रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई:मनोहर लाल

August 31, 2021 12:10 AM
चंडीगढ़। करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि डयूटी पर तैनात अधिकारी की शब्दावली सही नहीं थी। कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सख्ती करना अधिकारियों की जिम्मेदारी है लेकिन उन्हें संयम से काम लेना चाहिए। करनाल में हुई घटना पर पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी गई है। इस रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
हरियाणा सरकार के 2500 दिन पूरे होने के अवसर पर सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हरियाणा में चल रहे किसान आंदोलन के लिए सीधे तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह तथा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि प्रशासन के साथ समझौते के बावजूद करनाल में प्रदर्शन हिंसक रूप धारण कर गया। आज हरियाणा में बैठे 85 प्रतिशत किसान नेता पंजाब के हैं।
उन्होंने कहा कि लोतांत्रिक तरीके से नारे लगाने, झंडा दिखाने की किसानों को छूट है लेकिन किसी के काम में बाधा पहुंचाने की बात समझौते का उलंघन है। सीएम ने कहा कि हरियाणा की सीमा में बैठे किसानों को सरकार द्वारा बिजली, पानी, सफाई, शौचाल्य जैसी सुविधाएं दी जा रही हैं। 
इसके बावजूद पंजाब के इशारे पर हरियाणा का माहौल खराब करके आम जनता को परेशान किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि कथित किसान नेताओं को आंदोलन चलाने का कोई लाभ नहीं हो रहा है। इस कार्य के लिए हरियाणा को गलत चुना गया है। अब समाज के लोग इस आंदोलन के खिलाफ खड़े हो रहे हैं।
 सीएम ने कहा कि पिछले दो दिन से बहुत से लोग इस बात के पक्ष में हैं कि माहौल बिगाडऩे वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाए लेकिन सरकार संयम से काम ले रही है। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी बहुत जल्द किसान संगठनों के साथ दोबारा बैठक करेंगे। जिसमें दो माह पहले हुए समझौते की शर्तों पर दोबारा चर्चा की जाएगी।  
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेसियों तथा कम्यूनिस्टों पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार केवल गेहूं व धान पर एमएसपी दे रही है। हरियाणा इस समय एमएसपी पर दस फसलें खरीद रहा है। इस आंदोलन को बढ़ावा देने वाले पंजाब व राजस्थान की सरकारें बताएं कि वह अपने राज्य के किसानों को कितनी फसलों का एमएसपी दे रही हैं।
 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी