Thursday, April 18, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे : संजय टंडनठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुएस्टीकर पर अंकित जागरूकता संदेश,जो लिफ्ट का बटन दबाने से पहले मतदान के प्रति जागरूक करेगाजाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबूभगवा रंग में रंगेगे सतपाल सांगवान, शुरू करेंगे नई पारीਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ राजनेता के तौर पर कामयाब नहीं हो पाए मनोहर : चौधरी बीरेंद्र सिंह
 
 
 
National

पंचकूला का साकेत अस्पताल होगा अपग्रेड, राज्यपाल ने किया औचक दौरा

August 17, 2021 10:44 PM



चंडीगढ़, 17 अगस्त। आम-जन को हड्डी, जोड़ व फिजियोथैरेपी से संबंधित बेहतर चिकित्सा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए पंचकूला के मदर टैरेसा साकेत ओर्थोपडिक अस्पताल में सभी तरह की ढांचागत सुविधाएं बढ़ाकर अपग्रेड किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा मरीज स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा सकें।
यह बात हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने मंगलवार को साकेत अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान कही। उन्होंने अपने इस दौरे के दौरान साकेत अस्पताल में उपलब्ध सभी चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया और अस्पताल में आए मरीजों से पूछताछ कर वास्तविक स्थिति के बारे में जानकारी ली।
उन्होंने अस्पताल के पदाधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मरीजों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा शुरू करवाएं ताकि पहले से ही पंजीकरण करवाकर मरीज ज्यादा सुविधाओं का लाभ लें। इसके साथ-साथ साकेत अस्पताल प्रशासन द्वारा वरिष्ठ नागरिकों के लिए सांय तीन से पांच बजे तक ओ.पी.डी. का समय निश्चित कर उनकी स्वास्थ्य सुविधओं से संबंधित जांच करें।
उन्होंने अस्पताल में सर्जरी ओ.पी.डी. व फिजियोथैरेपी से संबंधित सुविधाओं के विस्तार पर बल देते हुए कहा कि इसके लिए मरीजों के बैठने की व्यवस्था में सुधार लाना होगा उसी प्रकार से अस्पताल में फिजियोथैरेपी की संख्या बढ़ाने के लिए भी कहा।
दत्तात्रेय ने कहा कि अस्पताल में आने वाल सभी गरीब वर्ग के लोगों का पूरी तरह से मुफ्त ईलाज होना चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि साकेत ओर्थोपडिक अस्पताल का स्तर बढ़ाने में सरकार के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाओं व समाजसेवी संस्थाओं का भरपूर सहयोग लिया जाएगा। अस्पताल संस्था के पदाधिकारियों से कहा कि वे ज्यादा से ज्यादा स्वयंसेवी संस्थाओं को जोड़ें।
दत्तात्रेय ने साकेत अस्पताल निरीक्षण करने उपरान्त अस्पताल के सभी कर्मचारियों से बातचीत कर उनकी समस्याएं भी सुनी और सभी तरह की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन भी दिया। अस्पताल की निदेशिका डा. अपराजिता सौंध ने बताया कि अस्पताल में 900 से 1000 तक प्रतिवर्ष ओपरेशन किए जा रहे हैं। इसके साथ-साथ प्रतिदिन लगभग 150 लागों को एक्स-रे की सुविधा और 50 लोगों को फिजियोथैरेपी की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।

 
Have something to say? Post your comment
More National News
कांग्रेस के घोषणा पत्र में विदेशी ताकतों की छाप: अनुराग ठाकुर
बौद्धिक संपदा अधिकारों पर पीएचडीसीसीआई की दो दिवसीय आईपी यात्रा संपन्न
देश के लिए प्रगतीशील है केंद्र का बजट:सचदेवा
अनुराग ठाकुर की पहल “एक से श्रेष्ठ” के 500 वें सेण्टर का उपराष्ट्रपति ने किया शुभारंभ
इनेलो के आईएनडीआइए में शामिल होने का विरोध नहीं करेंगे हुड्डा
अयोध्या में रामलाला की मूर्ति स्थापना अवसर पर निहंग लगाएंगे लंगर
राजस्थान में किसान और कमेरा वर्ग  देगा कांग्रेस को चुनाव में करारा जवाब  : औमप्रकाश धनखड़
पंजाब में व्यापारियों के लिए जीएसटी से पहले के बकाए के लिए एकमुश्त निपटारा योजना लागू
अब सिख नहीं कर सकेंगे डेस्टिनेशन शादियां
कृषि-खाद्य प्रणाली और ग्रामीण अर्थव्यवस्था के लिए महिलाओं को मजबूत करना जरूरी