Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
BREAKING NEWS
बिजली घोटाले में रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ विजीलेंस ने हाइकोर्ट में पेश की स्टेटस रिपोर्टतृतीय वाल्मीकि समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन हुआ संपन्नजींद जिले के खिलाड़ी सूरज रोहिल्ला नही हैं किसी परिचय के मोहताज पंचकूला विधानसभा की विजय संकल्प रैली 28 अप्रैल को, सीएम नायब सैनी होंगे मुख्य अतिथिइनेलो ने फरीदाबाद, सोनीपत व सिरसा में उतारे प्रत्याशीहरियाणा में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगा अकाली दल, इनेलो का करेगा समर्थनकांग्रेस ने जारी नहीं की प्रत्याशियों की असली सूची, सोशल मीडिया पर आई फर्जी सूचीआम नागरिकों व प्रशासन के बीच रैजिडैंट्स एसोसिएशन बनी सेतू: अरोड़ा
 
 
 
Punjab

पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले की साजिश को किया बेनकाब

August 17, 2021 10:22 PM
 



चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने रविवार की रात संभावित आतंकी हमले को टालते हुये यू. के. आधारित आतंकवादी संगठन से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके कब्ज़े में से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद बरामद किया जिसमें दो हैंड ग्रेनेड, एक पिस्तौल (9एमएम) समेत जिंदा कारतूस और मैगजीन शामिल थी।
डीजीपी दिनकर गुप्ता ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह दोनों यू.के. आधारित आतंकवादी गुरप्रीत सिंह खालसा उर्फ गुरप्रीत के निर्देशों पर काम करते थे। इन दोनों को अमृतसर से गिरफ्तार किया गया था और इनको सरहद पार भेजे जा रहे हथियारों की खेप को प्राप्त करने का काम सौंपा गया था। उन्होंने आगे कहा कि यह खेप कुछ दिन पहले अटारी-झबाल रोड़ के आसपास के सरहदी क्षेत्र में भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि गुरप्रीत सिंह खालसा उर्फ गुरप्रीत लुधियाना के सिंगार बम मामले में भी शामिल था।
डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तानी आईएसआई और विदेशों में स्थित आतंकवादी तत्वों जो आई.एस.आई. के सहयोग से काम कर रहे हैं, की तरफ से स्वतंत्रता दिवस के मौके या इसके आसपास भारत में हमला करने की योजना सम्बन्धी सूचनाएं मिलने के मद्देनजऱ, पंजाब पुलिस की तरफ से सरहदों पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध किये गए थे। विशेष सुरक्षा चौकियां स्थापित की गई थीं और दिन-रात गस्त में भी विस्तार किया गया था।
15 और 16 अगस्त की बीच का रात को ऐसे एक नाके पर चैकिंग के दौरान, पुलिस थाना घरिंडा, (अमृतसर-ग्रामीण) में अड्डा खालसा के पास लगाए एक नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारी की तरफ से मोटर साइकिल सवार दो व्यक्तियों को रोका गया। पुलिस ने दोनों को शक्की पाया क्योंकि वह न तो देर रात अपनी मौजुदगी संबंधी बता सके और न ही वाहन की मालकी से सम्बन्धित कोई प्रामाणिक दस्तावेज़ पेश कर सके। डीजीपी ने बताया कि पीछे बैठे व्यक्ति अमृतपाल सिंह पुत्र करनैल सिंह की तलाशी लेने के उपरांत उससे 1 पिस्तौल (9एम.एम.), 1 मैगज़ीन और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए। मोटर साइकिल को सुलतानविंड, अमृतसर का सेमी पुत्र रणजिन्दर सिंह चला रहा था।
उनके पास से दो हैंड ग्रेनेड, दो पिस्तौल (9एम.एम.), 4 मैगजीन और 20 गोली ज़ब्त की गई।
 
Have something to say? Post your comment
More Punjab News
पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार:शर्मा
परनीत कौर को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में बगावत
ठेकेदार, टिक्का और रंधावा के नेतृत्व में दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से कई लोग भाजपा में शामिल हुए
जाखड़ के नेतृत्व में अकाली दल, काँग्रेस व आम आदमी पार्टी के नेताओं ने भाजपा का हाथ थामा
4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू
ਚਿੱਟਾ ਵੇਚਦੇ ਫੜ੍ਹਿਆ ਆਮ ਆਦਮੀ ਪਾਰਟੀ ਦਾ ਬਲਾਕ ਪ੍ਰਧਾਨ 
पंजाब:सैंकड़ों लोगों का विदेश जाने का सपना आग में जला
कंटीले तारों को जीरो लाइन पर ले जाने का कार्य प्रक्रियाधीन है : तरनजीत सिंह संधू समुंदरी।
एनके शर्मा द्वारा जीरकपुर में हो रहे अवैध खनन पर छापा
पंजाब पुलिस के इंस्पेक्टर पर हुई फायरिंग